website counter widget

मॉब लिचिंग पर अमित शाह का चौंकाने वाला बयान

0

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री(Union Home Minister) अमित शाह(Amit Shah) पिछले कुछ समय से अपने तीखे तेवर और कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते है। और किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बिना किसी झिझक के साफ़तौर पर रखते है। हाल ही में एक बातचीत में अमित शाह ने मॉब लिंचिंग (Mob Lynching)पर एक चौकाने वाला बयान दिया है। गृहमंत्री ने कहा है की मॉब लिंचिंग सिर्फ गरीब के साथ होती है। किसी जाति विशेष के साथ नहीं होती। भाजपा के शासनकाल में लिंचिंग बढ़ने की बात से शाह (Amit Shah On Mob Lynching) ने सरासर इनकार कर दिया उन्होंने कहा लिंचिंग पहले भी होती थी पर अब इसे एक नया रंग दिया जा रहा है। जब गृहमंत्री से पूछा गया की मॉब लिंचिंग को कैसे खत्म किया जा सकता है तो उन्होंने कहा इसे सिर्फ जागरूकता से खत्म किया जा सकता है।

अब बनेगा राम मंदिर! मुस्लिम पक्ष ने रखी ये शर्त

पिछले कुछ समय से मॉब लिंचिंग (Amit Shah On Mob Lynching) के मुद्दे ने तूल पकड़ा हुआ है। कही पर किसी को चोरी के आरोप में, किसी को गौहत्या के नाम पर बिना किसी कानूनी डर के भीड़ के द्वारा मार दिया जाता है। कुछ समय पहले ही झारखंड में चोरी के आरोप में भीड़ ने तबरेज अंसारी नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद यह मामले बहुत गरमाया था। इसी तरह से राजस्थान के अलवर में कथित गोकशी को लेकर भीड़ ने पहलू खान को अपना शिकार बनाया था।
जिसके बाद पहलू खान की दर्दनाक मौत हो गई थी.

मॉब लिचिंग पर अमित शाह का चौंकाने वाला बयान

मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के अलावा अमित शाह से बिहार चुनाव के बारे में भी बात की गई। जिसपर उन्होंने अपनी राय रखते हुए साफ़ किया की 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़ेगी।

वीर सावरकर पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.