website counter widget

अब इस बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका

0

इन दिनों देश में आर्थिक संकट के चलते बहुत सी कम्पनियों और बैंको में उथल पुथल मची है (Fixed Deposit Interest Rates)। बैंको की माने तो कुछ प्राइवेट बैंक जैसे आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक (Idea Payments Bank) बंद होने तक का ऐलान कर चुके है। अब इस भारी मंदी में HDFC Bank ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) के रेट में बड़ी कटौती कर अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। एचडीएफसी बैंक के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की जमा दरों की संशोधित दरें 16 नवंबर से लागू हो चुकी हैं।

नुसरत जहाँ आई सामने इस वजह से हुई थी अस्पताल में भर्ती, देखें Video

अभी हुए संशोधन के बाद अब एचडीएफसी बैंक 7 से 14 दिनों के फिक्‍स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit Interest Rates) पर 3.50 फीसद ब्‍याज दर दे रहा है।15 दिन से 29 दिन की FD की ब्‍याज दरें अब 4 फीसद हो गई हैं। वहीं 30 दिन से 45 दिन की अवधि के लिए जमा दर 4.90 फीसद कर दी गई हैं। अगर आप एचडीएफसी बैंक में 46 दिन से 6 महीने के लिए फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट करवाते हैं तो आपको 5.40 फीसद और 6 महीने एक दिन से 9 महीने के लिए एफडी करवाते हैं तो 5.80 फीसद का ब्‍याज मिलेगा। नौ महीने से अधिक और 1 साल से कम अवधि के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर अब एचडीएफसी बैंक 6.05 फीसद ब्‍याज देगा।

370 और अयोध्या के बाद क्या आरक्षण भी होगा खत्म ?


एक साल की अवधि वाले एफडी की जमा दरों में एचडीएफसी बैंक ने 0.15 फीसद की कटौती की है। अब इन एफडी पर आपको 6.30 फीसद का ब्‍याज मिलेगा। एक से दो साल की एफडी के ब्‍याज दर में भी बैंक ने 0.15 फीसद की कटौती की है। वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिक की तुलना में 0.50% अधिक ब्याज दर मिलेगा. वरिष्ठ नागरिकों को सात दिनों से लेकर 10 साल की अवधि के लिए बैंक 4% से लेकर 6.90% का ब्याज दर देता है.

दिल्ली प्रदूषण पर भड़का हॉलीवुड एक्टर…

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.