website counter widget

अब बिना हेलमेट के यहां नहीं मिलेगी एंट्री

0

क्या आप अभी भी बिना हेलमेट के गाडी चलाते हैं ? यदि आप ऐसा करते हैं तो अब आपको सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने फैसला सुनाया है कि एक हाइवे पर बिना हेलमेट (Helmets Compulsory ) के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ये फैसला आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Helmets Compulsory On Agra Lucknow Expressway) के लिए लिया गया है। यदि आप भी रेगुलर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra-Lucknow Expressway)  पर बाइक या स्कूटर से सफ़र करते हैं? तो ये जानकारी आपके लिए जरुरी हो सकती है।

Richa Bharti : कोर्ट ने युवती को दी कुरान बांटने की सज़ा, लेकिन …

 UPEIDA का प्रेस नोट

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) ने नया नियम लाया है, जिसके अनुसार अब बिना हेलमेट के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Helmets Compulsory On Agra Lucknow Expressway) पर एंट्री नहीं मिलेगी। इस संबंध में UPEIDA ने एक प्रेस नोट भी जारी किया है। ये नियम लोगों की सुरक्षा को लेकर बनाया गया है। पीछले कुछ दिनों में इस हाइवे पर कई हादसे हुए हैं, जिसमें कई लोगों की मौत भी हुई है। इसी क्रम में व्यापक जनहित एंव सुरक्षा की नजर से UPEIDA द्वारा ये निर्णय लिया गया है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बिना हेलमेट के किसी भी टू-व्हीलर चालाक को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

डूबती कांग्रेस की नैया, नहीं मिल पा रहा नया अध्यक्ष !

हाइवे पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी (Helmets Compulsory On Agra Lucknow Expressway)

इस नियम के बारे में UPEIDA के CEO अवनीश कुमार अवस्थी का कहना है कि UPEIDA लोगों की सुखद और सुरक्षित यात्रा हेतू लगातार तत्पर हैं। एक्सप्रेसवे पर व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं। इसी क्रम में बिना हेलमेट के एक्सप्रेसवे पर प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 302 किलोमीटर लंबे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे वे कई लोग 3 घंटे से भी कम में अपनी यात्रा पूरी कर लेते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ भी अब सख्त कार्रवाई की जायेगी। अब सभी टोल प्लाजा पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले कैमरे और उपकरण लगाए हैं, जिससे गाड़ियों की फोटो और अन्य जानकारी आसानी से मिल जायेगी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को दिसंबर 2016 में आम जनता के लिए खोल दिया गया था।

Video : नशे में धुत महिला का आतंक, पुलिसवालों को भी नहीं छोड़ा

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.