website counter widget

हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

0

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Haryana) के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची बाहर आ गई है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (Dushyant Chautala’s Jananayak Janata Party) ने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। फरीदाबाद सीट से कुलदीप तेवतिया और नूंह विधानसभा क्षेत्र से तैयब हुसैन घसेड़िया को टिकट दिया गया है। बहादुरगढ़ से संजय दलाल को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है(Haryana Assembly Election 2019)।

भारी बारिश का कहर, 128 लोगों की मौत

90 सीटों पर होंगे चुनाव

हरियाणा में विधानसभा (Assembly elections in Haryana) 21 अक्टूबर को होने वाला है। चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर तक आ जाएंगे। बीएसपी ने अभी सिर्फ 41 सीटों पर ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। मायावती (Mayawati) ने पहले हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की जेजेपी से गठबंधन का ऐलान किया, लेकिन बाद में इससे इनकार कर दिया था (Haryana Assembly Election 2019)।  हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले बसपा के भी जननायक जनता पार्टी के साथ मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेंगी।

देश में अब नहीं बिकेगी शराब!

मायावती ने कहा था कि ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा प्रदेश में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बसपा अपनी पूरी तैयारी के साथ अकेले ही यहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मायावती ने ट्वीट कर जानकारी दी थी “बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है, जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में दुष्यन्त चौटाला की पार्टी से जो समझौता किया था, वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर समाप्त कर दिया गया है।”

क्या राबड़ी देवी बहू ऐश्वर्या को कर रही प्रताड़ित ?

     – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.