Haryana Assembly Elections Result Live : हरियाणा में बीजेपी फिर आगे निकली

0

हरियाणा में  हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज परिणामों (Haryana Assembly Elections Result Live) की घोषणा कर दी जाएगी। परिणाम सुनाने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है, काउंटिंग शुरू हो गई गई। पेटियों में बंद भाजपा और कांग्रेस की किस्मत का फैसला आज ही सबसे सामने आ जाएगा।

jhabua assembly by election Result 2019 Live: कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया आगे

Haryana Assembly Elections Result Live :

हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस अकेले सरकार बनाने में असमर्थ है। सरकार बनाने के लिए दोनों पार्टियों को गठबंधन की।

02.43 PM : हरियाणा में बीजेपी फिर आगे निकली

हरियाणा में सीटों की संख्या लगातार बदलती जा रही है। कभी कांग्रेस आगे तो कभी भाजपा आगे, एक बार फिर भाजपा आगे पहुँच गई है। अभी बीजेपी 41 और कांग्रेस 31 सीटों पर आगे चल रही है।

02.16 PM : चौटाला ने बीजेपी कांग्रेस पर साधा निशाना

जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनका फोन गाड़ी में है और अभी तक किसी से बात नहीं हुई है। चौटाला ने कहा कि कल दिल्ली में पार्टी की बैठक है, जिसके बाद कुछ तय होगा। 75 पार की बात करने वालों को हरियाणा की जनता ने नकार दिया है और कांग्रेस को उसके ओवर कॉन्फिडेंस का जवाब मिला है।

01.40 PM : कांग्रेस प्रवकता रणदीप सुरजेवाला केथाल सीट से हारे

सुरजेवाला बीजेपी के लीला राम से 567 मतों से हारे हैं। हरियाणा के वित्त मंत्री और कद्दावर बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद से चुनाव हार गए हैं। कैप्टन के अलावा हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला भी चुनाव हार चुके हैं ।  हरियाणा के वित्त मंत्री और कद्दावर बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद से चुनाव हार गए हैं। सोनाली फोगाट को भी हार का सामना करना पड़ा।

1.35 PM : भाजपा के योगेश्वर दत्त हारे

01.33 PM : करनाल में खट्टर की जीत

भले ही हरियाणा में बीजेपी पिछड़ गई है, लेकिन करनाल से मनोहर खट्टर जीत गए हैं।

01.30 PM: हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष बराला का इस्तीफा

हरियाणा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता दिखाई दे रहा है। वहीं हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला ने इस्तीफा दे दिया है। बराला खुद टोहाना सीट से चुनाव हार गए हैं। इसके बाद अमित शाह ने सुभाष बराला को पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए फटकार लगाई है।

12.30 PM : JJP ने कल बुलाई पार्टी की बैठक

हरियाणा में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला किंग मेकर बनकर सामने आ रहे हैं। अब उन्होने कल दिल्ली में पार्टी की बैठक बुलाई है, जिसमें यह तय किया जाएगा कि समर्थन किसे दिया जाए।

12.10 PM : कांटे की टक्कर

बीजेपी – 41

कांग्रेस – 29

जेजेपी – 10

अन्य – 10

11.45 AM : हरियाणा में  जश्न माना रही जेजेपी

हरियाणा में जेजेपी अपने आप को किंग मेकर बता रही है। पार्टी को अब तक के नतीजों में 11 सीटों पर बढ़त दिखाई दे रही है, लेकिन उसका जोश इतना हाई है कि कांग्रेस को समर्थन देने के लिए सीएम पद तक की शर्त रख डाली है।

11.18 AM : हरियाणा में फिर बीजेपी आगे

बीजेपी – 40

कांग्रेस – 30

जेजेपी – 11

अन्य – 9

11.00 AM : दिल्ली जाएँगे हरियाणा सीएम खट्टर, बीजेपी के लिए नई मुसीबत

हरियाणा में बीजेपी बहुमत से दूर होती जा रही है, जिसके बाद बीजेपी आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुला लिया है। वहीं जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के हाल ही में कांग्रेस के समर्थन को लेकर दिये गए बयान के बाद भाजपा की चिंता और बढ़ गई है।

10.30 AM :  सरकार बनाने में जुटी बीजेपी

हरियाणा में बीजेपी आगे चल रही है। रुझानों के अनुसार इस बार फिर से खट्टर सरकार कि वापसी होने जा रही है ।

10.15 AM : टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट पिछड़ी

आदमपुर विधानसभा सीट से टिकटॉक स्टार और बीजेपी प्रत्याशी रुझानों में पीछे चल रही है। वहीं कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई सोनाली फोगाट से 10 हजार वोटों से आगे बढ़ गए हैं (Haryana Assembly Elections Result Live)।

10.00 AM : बीजेपी फिर निकली आगे

हरियाणा में भाजपा एक फिर बढ़त बना ली है।

9.30 AM : सीएम खट्टर आगे

मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहले राउंड की काउंटिंग के बाद 4588 वोटों से आगे चल रहे हैं।

9.00 AM : कांग्रेस की जबरदस्त वापसी

हरियाणा में 90 सीटों में से 78 पर रुझान आ गए हैं। इनमें से 36 पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 33 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, इससे भाजपा की चिंता बढ़ गई है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम की हालत गंभीर

शुरुआती रुझानों में भाजपा आगे, लेकिन कांग्रेस की कांटे की टक्कर

सुबह से ही वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। शुरुआती में रुझानों के अनुसार, भाजपा बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन हरियाणा (Haryana Assembly Election) में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस भी भाजपा को कांटे की टक्कर दे रही है (Hindi News)। काउंटिग सेंटर थ्री-टायर सिक्योरिटी सिस्टम से लैस हैं। मतगणना केंद्र के भवन के बाहरी तरफ सड़क पर हरियाणा पुलिस, मतगणना केंद्र के परिसर के मुख्य द्वार पर स्टेट आर्म फोर्स को तैनात किया गया है। वहीं किसी भी अनहोनी न हो इसके लिए मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार के बाहर केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। इस बार हरियाणा में मतदान ने फिरबाजी मारी है। सिरसा जिले में 76 प्रतिशत और सबसे कम फरीदाबाद में 57 प्रतिशत रहा। 2014 के विधानसभा चुनाव में 76.13 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव हुए। 90 सीटों पर सदस्यों के चुनाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ियों और कुछ स्थानों पर मामूली झड़पों के बीच 1.83 करोड़ से ज्यादा मतदाताओं में से 62 फीसदी ने मतदान किया. हरियाणा में करीब 62 फीसदी वोटिंग हुई (Latest News)। इसके पहले वर्ष 2017 मे हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 90 में से  47 सीटें मिलीं थीं, वहीं कांग्रेस को 15 सीटों से संतोष करना पड़ा था, जबकि इनेलो को 19, हरियाणा जनहित कांग्रेस को दो, निर्दलीय एवं अन्य को सात सीटें मिलीं थीं। राज्य में तब मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा ने बहुमत से सरकार बनाई थी।

पाकिस्तान को कंगाल करने पर इमरान खान का इस्तीफा…..

   – Ranjita Pathare 

Share.