VIDEO : एडवेंचर पार्क में टूटा झूला, कई की मौत

0

जब हम मेले में, एडवेंचर पार्क में या फिर छोटे-बड़े गार्डन में जाते हैं तो वहां कई लोग झूलों का लुत्फ उठाते ही है। आजकल बड़े-बड़े कई झूलें आ गए हैं, जो तेजी से हवा में गोते लगाते हैं, डर के बाद भी हमेशा ऐसे झूलों (Amusement park Ride Collapses) पर भीड़ देखी जाती है। कभी-कभी ये मजेदार झूले जानलेवा बन जाते हैं। गुजरात के अहमदाबाद में कांकरिया एडवेंचर पार्क (Kankaria Adventure Park Ahmedabad ) में भी कुछ ऐसा ही हुआ, वहां मौज – मस्ती के बाद मौत का मातम पसर गया।

Amusement park Ride Collapses Video :

एक और दुखद हादसे में कई लोगों की मौत

https://twitter.com/MajnuBh41242402/status/1150479860998889472

जानकारी के अनुसार, रविवार को अहमदाबाद के कांकरिया एडवेंचर पार्क (Kankaria Adventure Park Ahmedabad) में सभी के चेहरे पर खुशियां थी, उत्साह था, लेकिन अचानक तेज रफ़्तार में हवा से झूला टूटकर नीचे गिर गया (Amusement park Ride Collapses) और सभी के होश उड़ गए। इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। झूला टूटने से तीन लोगों की मौत तथा कई लोग घायल हो गए। घटना के बाद अहमदाबाद फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। डिस्कवरी राइड (झूले) में 31 लोग सवार थे, जिसमें से तीन की मौत और 28 घायल हो गए।

आखिरी समय में क्या हुआ ऐसा कि नहीं हुई Chandrayaan-2 की लॉन्चिंग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डिस्कवरी राइड झूला अचानक से चलते-चलते टूट (Amusement park Ride Collapses) गया। रविवार का दिन होने की वजह से पार्क (Kankaria Adventure Park Ahmedabad) में भीड़ काफी अधिक थी। अहमदाबाद नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एम एफ दस्तूर ने बताया कि झूले के मुख्य शाफ्ट की एक पाइप टूट गई, जिसके चलते झूला नीचे गिर गया। दस्तूर ने कहा, “गोलाकार घूमने वाले इस झूले में 32 सीट थी। निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने कहा, “मैंने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। झूले में गड़बड़ी क्यों आयी, उसके कारणों की जांच की जाएगी। पुलिस और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला मामले की जांच करेंगी तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

पाकिस्तान को गुप्त सूचना भेजता आर्मी जवान पकड़ाया

Share.