गणतंत्र पर ग्रेनेड हमला

0

गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले यानी गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर, आतंकवादियों ने श्रीनगर में एक बार फिर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकवादियों ने दक्षिणी कश्मीर के दो स्थानों पर हथगोले दागे। आतंकियों द्वारा किए गए इन हमलों में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गए। घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया। इसके बाद पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

गौरतलब है कि, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बस स्टैंड पर, आतंकवादियों ने शुक्रवार दोपहर के बाद हथगोले से हमला कर दिया। हालांकि आतंकी सुरक्षा पोस्ट को निशाना बनाना चाहते थे। उनका निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर जाकर फट गया। इस धमाके में सड़क पर खड़ा एक नागरिक और पोस्ट पर तैनात एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। दोनों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। धमाका होते ही बस स्टैंड पर अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

बस स्टैंड पर हुए धमाके के कुछ ही देर बाद, बिजबिहाड़ा इलाके के श्रीगुफवारा पुलिस स्टेशन के पास एक और ग्रेनेड आतंकियों द्वारा फेंका गया। आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को निशाना बना कर उस पर ग्रेनेड से अटैक कर दिया। इस हमले में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस थाने को निशाना बनाकर यह हमला किया गया है। जबकि इस बाद से पुलिस इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि, इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है। कुछ समय पूर्व ही सुरक्षा एजेंसियों ने सेना को अलर्ट किया था कि, गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.