website counter widget

रिफंड मांगने पर कंपनी ने दिया ऐसा गिफ्ट कि उड़ गए होश

0

अगर आपके ऑनलाइन (Online Shopping) खरीदे गए स्मार्टफोन में खराबी आने पर आप कंपनी से रिफंड मांगे, और कंपनी आपको 10 नए स्मार्टफोन भेज दे तब आप कैसा फील करेंगे? शायद रिफंड के बदले 10 नए स्मार्टफोन पाकर आप ख़ुशी से फूले नहीं समाएंगे। लेकिन आप सोच रहे होंगे कि कोई कंपनी भला ऐसा करेगी क्यों? तो आपको बता दें कि, एक उपभोक्ता के साथ ऐसा ही वाकया घटित हुआ। दरअसल एक उपभोक्ता ने गूगल का पिक्सल 3 (Pixel 3) स्मार्टफोन खरीदा। लेकिन उसमे खराबी आने पर जब उपभोक्ता ने गूगल से रिफंड की मांग की तो गूगल ने रिफंड के बदले ग्राहक को बेहद खास गिफ्ट भेज दिया।

Redmi Note 7 Pro : स्मार्टफोन खरीदने से पहले जरूर पढ़े इस खबर को

Image result for Google pixel 3 refund

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब ग्राहक ने गूगल से रिफंड की मांग की तो गूगल ने पिक्सल 3 (Pixel 3) के रिफंड के बदले में ग्राहक को 10 नए पिक्सल 3 (Pixel 3) स्मार्टफोन भेज दिए। गूगल के इस गिफ्ट के बाद भी ग्राहक संतुष्ट नहीं हुआ। ग्राहक का कहना है कि उसे इन स्मार्टफोन्स की कोई आवश्यकता नहीं है। उसे बस उसका पूरा पैसा वापस चाहिए है।

Related image

स्मार्टफोन खरीदने से पहले जाने Redmi Y3 के बारे में

उपभोक्ता ने दावा किया हैं कि कंपनी की तरफ से रिफंड के नाम पर महज़ 80 डॉलर (करीब 5,500 रुपए) भेजे गए। इन 80 डॉलर के साथ ही कंपनी ने उसे 10 नए व्हाइट कलर के पिक्सल 3 स्मार्टफोन तोहफे के रूप में भेजे। उपभोक्ता का कहना है कि वह इन सभी स्मार्टफोन्स को वापस पहुंचा देगा, क्योंकि उसे इनकी जरूरत नहीं है। ग्राहक का कहना है कि उसे केवल रिफंड का पूरा पैसा वापस चाहिए है। उसने कहा कि मुझे उम्मीद है कि गूगल रिफंड का पूरा पैसा वापस करेगी।

Image result for Google pixel 3 refund

उपभोक्ता का कहना है कि हर बड़ी कपनी के कस्टमर सर्विस पर ऐसे कई मामले सामने आते रहते है। इन मामलों में कंपनी पूरा रिफंड देती है और उनका रवैया एक दम साफ़ होता है। लेकिन रिफंड के मामले गूगल का रुख साफ़ नहीं है। उपभोक्ता का कहना है कि मैंने खराब स्मार्टफोन गूगल को भेज कर केवल रिफंड मांगा था। इसके बदले में गूगल ने रिफंड तो नहीं दिया जबकि 10 नए स्मार्टफोन केवल 80 डॉलर के साथ पहुंचा दिए। इस मामले में एंड्राइड पुलिस ने भी रिपोर्ट प्रस्तुत की है। हालांकि गूगल ने अभी तक उपभोक्ता से इन समर्टफोन को वापस नहीं  मांगा है। लेकिन उपभोक्ता इन समर्टफोन्स को अपने पास नहीं रखना चाहता। उसका कहना है कि गूगल उसे बाकी के 900 डॉलर रिफंड करे।

Oppo A5s और F11 प्रो मार्वल एवेंजर्स एडिशन की पढ़ें खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.