website counter widget

टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन और…

0

संगम नगरी प्रयागराज जिले में एक बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बच गया। दरअसल मानिकपुर-नैनी खंड के बीच, जिले के नीबी गांव के सामने रेल पटरी टूटी हुई थी। लोहगरा और मदहरा स्टेशन के मध्य पटरी टूटी होने की जानकारी सीनियर सेक्सन इंचार्ज अनिल कुमार यादव को पहले से थी, बावजूद इसके उस पटरी से गोंदिया एक्सप्रेस के कई डिब्बे गुजर गए। गनीमत यह रही की समय रहते ही लोको पायलट ने ट्रेन को एमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। लोको पायलट की सूझबूझ और सतर्कता ने न सिर्फ हादसा होने से बचाया बल्कि कई लोगों की जान भी बचा ली।

टूटी पटरी से गुजर गई गोंदिया एक्सप्रेस, टला हादसा

दरअसल लोहगरा और मदहरा स्टेशन के मध्य जिले के नीबी गांव के सामने पटरी टूटी हुई थी। इसके बावजूद महाराष्ट्र के गोंदिया जंक्शन से बरौनी जंक्शन जाने वाली गोंदिया एक्सप्रेस, टूटी पटरी से गुजरी। जैसे ही इस टूटे हुए ट्रैक से ट्रैन गुजरी तो लोको पायलट को एक जोरदार झटका लगा। जैसे ही लोको पायलट को झटका लगा तो खतरे को भांपते हुए, लोको पायलट पीके पांडेय और सहायक लोको पायलट एके वर्मा ने तत्काल ही एमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। घटना रविवार दोपहर 3:30 बजे की बताई जा रही है जब गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया एक्सप्रेस टूटे हुए ट्रैक से गुजरी। इसके बाद यात्री भी झटके से घबरा गए और गाड़ी रुकते ही ट्रेन से नीचे उतर आए। लोको पायलट ने इस बात की जानकारी सूचना कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद इस ट्रैक की सभी गाड़ियों को जगह-जगह पर रोक दिया गया।

शंकरगढ़ स्टेशन पर रोकी गई गोंदिया एक्सप्रेस के पायलट की सूचना पर सीनियर सेक्सन इंचार्ज अनिल कुमार यादव, बीडब्ल्यूआइ अजय कुमार एवं गैंग इंचार्ज प्रमोद कुमार के साथ रेलवे की टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद तकरीबन 1 घंटे तक ट्रैक की मरम्मत के बाद कॉशन लगाकर गोंदिया एक्सप्रेस को रवाना किया गया। पूरी तरफ से ट्रैक की मरम्मत किए जाने के बाद ट्रैक पर परिचालन शुरू किया गया। लगभग 1 घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा। वहीं इलाहाबाद से मुंबई जाने वाला ट्रैक सामान्य था। इसलिए ट्रेनों के संचालन पर प्रभाव नहीं पड़ा।

(प्रभात)

 

मांडू में लाइट एंड साउंड कार्यक्रम का शुभारंभ

लोकसभा चुनाव में लामबंद होंगे कांग्रेसी

सपा-बसपा पर भाजपा का हमला

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.