website counter widget

दो बच्‍चों से अधिक हों तो दे दो फांसी, समरसता में बाधक ओवैसी

0

अक्सर विवादित बयान देने वाले नरेंद्र मोदी सरकार ( Modi Sarkar ) में मंत्री व बिहार के बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) फिर अपने विवादित बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। विश्‍व जनसंख्‍या दिवस (World Population Day) के अवसर पर सांसद गिरिरज सिंह ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम के दो से ज्यादा बच्चे नहीं होने चाहिए। इसके लिए नया नियम होना चाहिए। उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) ने तंज कसा कि दो बच्‍चों से ज्‍यादा होने पर तो फांसी दे देनी चाहिए। गिरिराज सिंह के बयान पर बिहार में सियासत गर्म हो गई है।

जानिए, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर की मौत की सच्चाई

सामाजिक समरस्ता में सबसे बड़े बाधक

गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार (Right to vote) खत्‍म कर देना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर यह भी कहा कि जनसंख्या नियंत्रण में अड़चन का एक कारण धार्मिक व्यवधान भी है। हिंदुस्तान 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है। ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जहां-जहां हिंदूओं की जनसंख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता टूटती है। देश में कुछ लोग अपने लाभ के लिए समाज में विषमता फैलाते हैं। ओवैसी (Owaisi) जैसे लोग सामाजिक समरस्ता में सबसे बड़े बाधक हैं।

इंदिरा जयसिंह के कार्यालयों पर सीबीआई का छापा

फांसी दे देनी चाहिए

गिरिराज सिंह के बयान के बाद उत्‍तर प्रदेश (UP) से समाजवादी पार्टी (SP) के सासंद आजम खान ने तंज कसते हुए कहा कि दो से अधिक बच्‍चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्‍या खत्‍म करना, फांसी दे देनी चाहिए। इसके बाद अगला बच्‍चा होगा ही नहीं। वहीँ राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक भोला यादव ने गिरिराज सिंह के बयान को उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक बताया। उन्‍होंने कहा कि ऐसे व्‍यक्ति को केंद्र में मंत्री नहीं होना चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र ने भी गिरिराज सिंह ने बयान पर टिप्पणी दी उन्होंने कहा कि वे अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं। यह मानवाधिकार हनन की बात है। हम किसी के बच्‍चों के कैसे नियंत्रित कर सकते हैं?

VIDEO : टीम इंडिया की हार पर गूंजा पाकिस्तान जिंदाबाद

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.