गिरिराज ने कांग्रेसियों को दी राहुल की परिक्रमा करने की सलाह

0

पूरे देश में आज महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी देश के अधिकतर हिस्सों में पदयात्रा का आयोजन कर रही है। इस पदयात्रा की अगुवाई पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा की जा रही है। सत्य और अहिंसा के महान पुजारी महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर कांग्रेस द्वारा निकाली जाने वाली पदयात्रा पर भाजपा (BJP) नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने तंज कसा है। कांग्रेस पार्टी की पदयात्रा को लेकर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट किया है।

पाकिस्तान पर भारी भारत की सऊदी सियासत

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अपने ट्वीट में लिखा, “गांधीजी की जयंती पर कांग्रेस (Congress) पद यात्रा कर रही है। कांग्रेस कार्यालय से राजघाट की बजाय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की परिक्रमा कांग्रेसी कर लें, उनकी पद यात्रा पूरी हो जाएगी।” गौरतलब है कि वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजधानी दिल्ली में पदयात्रा की अगुवाई कर रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पदयात्रा की अगुवाई करेंगी।

चार साल की बच्ची से दरिंदगी, मुंह में ठूंसी लकड़ी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पदयात्रा की शुरुआत कांग्रेस दफ्तर से होकर राजघाट तक जाएगी। बता दें कि महात्मा गांधी का समाधि स्थल राजघाट में है इसलिए राजघाट पर इस पदयात्रा का समापन किया जाएगा। महात्मा गांधी के समाधी स्थल पर पहुंचकर कांग्रेस पार्टी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  की पदयात्रा के लिए ढोल नगाड़े और लाउडस्पीकर की अनुमति प्रदान कर दी गई है। महत्मा गांधी की जयंती के अवसर पर सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राजघाट पहुंचे थे और महत्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद आज शाम को पीएम मोदी साबरमती आश्रम जाएंगे।

गांधी जयंती पर सोनिया ने RSS को ऐसे दिखाया आईना

Prabhat Jain

Share.