सावधान ! स्लीप मोड पर ना छोड़े लैपटॉप, बन जाएगा बम

0

गाजियबाद: आपने अभी तक मोबाइल फटने के कई केस सुने होंगे जिसमे उपयोगकर्ता बुरी तरह घायल भी हो चुकें है। अब इसके बाद एक लैपटॉप (laptop) में आग लगने की खबर सामने आई जिसने पूरे फ्लैट को जलाकर ख़ाक कर दिया। और फ्लैट में रहने वाले मालिक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई जानकारी के अनुसार यह घटना गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन (Ghaziabad Rajnagar Extension) की रीवर हाईट्स सोसायटी की है जहां लैपटॉप में अचानक लगी आग पूरे फ्लैट में फैल गई। फ्लैट में सो रहे नेटवर्किंग इंजीनियर ने बालकनी से निकलकर दो पिलर के बीच खड़े होकर शोर मचाया। जिसके बाद गार्ड ने दमकल विभाग को सूचना दी जिसके बाद इंजीनियर को रस्सी के द्वारा नीचे उतारकर किसी तरह उसकी जान बचाई गई और आग पर काबू पाया गया।

कैलाश का हाथ थामकर बीजेपी में आएंगे कांग्रेसी सिंधिया!

जानकारी के अनुसार फ्लैट में रहने वाले व्यक्ति का नाम राहुल सिंह है जो कि नोएडा सेक्टर 62 (Noida Sector 62) में नेटवर्किंग बेस्ड एक कंपनी में इंजीनियर है. सीएफओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि राहुल सोमवार रात नाइट शिफ्ट में ड्यूटी पर थे। कंपनी से आने के बाद वह फ्लैट में आकर लैपटॉप पर काम करने लगे। काम खत्म होने पर लैपटॉप शट डाउन करने की बजाय स्लीपिंग मोड (Sleeping mode) में लगाकर सो गए। सुबह टीचर पत्नी स्कूल चली गईं, जबकि राहुल सोते रहे। इसी बीच अचानक लैपटॉप में आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे फ्लैट में फैल गई। और फ्लैट का सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया।

706 करोड़ दान करके भी ट्रोल हुए अमेज़न के संस्थापक

 

सीएफओ सुनील कुमार सिंह ने बताया की पूरा फ्लैट आग से घिर चुका था उसी दरमियान इंजीनियर की नींद खुली लेकिन इसके बावजूद उन्होंने समझदारी दिखाई और बालकनी के बाहर निकले और दो पिलर के बीच में खड़े होकर शोर मचाया जिससे सोसाइटी के सुरक्षाकर्मियों ने दमकल विभाग को सूचना दी और आग पर काबू पाया गया।

महाराष्ट्र की नई सरकार से राहुल गांधी को एतराज!

-Mradul tripathi

 

Share.