एयर स्ट्राइक : पाक नागरिकों ने खोली पाक की पोल

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक कर आतंकियों को करारा जवाब दिया। यह कार्रवाई आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान में घुसकर की गई। पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर भारतीय वायु सेना ने आतंकियों के ठिकानों को अपना निशाना बनाया। हालांकि इसके बाद से ही पाकिस्तान एयर स्ट्राइक में हुई तबाही को नकारता आ रहा है। पाकिस्तान और उसके नागरिक इस कार्रवाई को भारत का प्रोपेगेंडा बताकर झूठ साबित करने पर तुले हैं।

हालांकि पाकिस्तान के इस झूठ की पोल उसी के नागरिकों ने खोल दी। दरअसल एक मीडिया के विशेष जांच दल द्वारा की गई जांच-पड़ताल में यह बात सामने आई कि, भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक में ना सिर्फ आतंकियों के ठिकाने ध्वस्त हुए, बल्कि पाकिस्तान की आर्मी के जवान भी इसमें मारे गए। इस बात का खुलासा खुद पाकिस्तान के नागरिकों ने किया है। मीडिया के एक अंडरकवर एजेंट ने बालाकोट के नागरिकों और वहां के पुलिसकर्मियों से बातचीत की। इस बातचीत में नागरिकों और पुलिसकर्मियों ने, मीडिया के अंडरकवर एजेंट के सामने इस झूठ को कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को भारतीय सेना द्वारा जो एयर स्ट्राइक की गई, उसमें पाकिस्तानी सेना के जवानों की भी मौत हुई। बावजूद इसके अभी तक जैश-ए-मोहम्मद अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है।

मीडिया के अंडरकवर एजेंट ने बालाकोट स्थित मस्जिद में काम करने वाले मोहम्मद नदीम को फ़ोन लगाकर बात की। इस बातचीत के दौरान नदीम ने कहा, “मैं सहरी की नूर मस्जिद से बोल रहा हूं। इसके बाद एजेंट ने नदीम से सवाल पूछे जिसके जवाब में नदीम ने पूरी घटना कबूली। जब नदीम से पूछा गया कि भारतीय सेना की कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए? तो इसके जवाब में नदीम ने कहा कि, जहां तक हमने सुना है कि, 4-5 सेना के जवानों की मौत हुई है। इस पर एजेंट ने पूछा पाकिस्तान की सेना के जवान? तो नदीम ने कहा हां जनाब पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं। जब एजेंट ने पूछा की आप यक़ीन से कह सकते हैं? तो नदीम ने जवाब दिया कि, पूरे यक़ीन के साथ कहता हूं पाकिस्तानी सेना के जवान इस हमले में मारे गए हैं। यह इस बात को पूरी तरह स्पष्ट करती है कि पाक सेना का संरक्षण आतंकियों को प्राप्त है। इसके अलावा मस्जिद के इमाम से बातचीत की गई तो उन्होंने इस कार्रवाई को ‘कयामत का मंजर’ बताया। इमाम ने कहा कि 4 धमाके हुए थे और काफी तेज आवाज के साथ एक इमारत ध्वस्त हुई। इन धमाकों से हर कोई डरा-सहमा था।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.