पाकिस्तान जाने की तैयारी कर रहे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

0

भारत (India ) और पाकिस्तान (Pakistan ) के बीच चल रहे विवाद के बीच पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Dr. Manmohan Singh ) पाकिस्तान जाने की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है, दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं और ऐसे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh Visit Pakistan) के पाकिस्तान जाने वाली खबर के बाद फिर हंगामा हो सकता है।

खुले में शौच करने पर फिर एक मासूम की पीटकर हत्या

करतारपुर जाएँगे मनमोहनसिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  (Former Prime Minister Dr. Manmohan Singh ) ने पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब जाने का न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है। मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor ) खुलने के बाद पाकिस्‍तान जाने वाले पहले जत्‍थे में शामिल होंगे।  वे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के न्योते पर जाने वाले हैं। पंजाब के सीएम अमरिंदर ने मनमोहन सिंह से गुरुवार को मुलाकात कर उन्हें करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन पर चलने का न्योता दिया, जिसके बाद यह तय हुआ है कि मनमोहन सिंह 9 नवंबर को पहले जत्थे में कैप्टन अमरिंदर के साथ करतारपुर जाएंगे (Manmohan Singh Visit Pakistan)।

फ़्रांस में पाक के कश्मीर कार्यक्रम पर भारत ने लगवाई रोक

पाकिस्तान का न्योता ठुकराया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान से करतारपुर जाने के न्योते को ठुकरा दिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री एसएम कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi)  ने कहा था कि हम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करना चाहेंगे। वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हम उन्हें औपचारिक आमंत्रण भी भेजेंगे। वहीं पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया है। भारत और पाकिस्तान ने इस कॉरिडोर के अपने-अपने क्षेत्र में निर्माण की आधारशिला रखी थी। पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक मंदिर के साथ पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ने के लिए भारत और पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर बनाया जा रहा है।

असम के बाद कर्नाटक में भी लागू होगा NRC!

         – Ranjita Pathare

Share.