website counter widget

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री गिरफ्तार !

0

भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद पाकिस्तान में हंगामा मच गया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने पाक के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi Arrested ) को गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) भी गिरफ्तार हो चुके हैं और फिलहाल जेल में बंद हैं। उनके साथ उनकी बेटी मरियम शरीफ (Maryam Nawaz) को भी सजा हुई है। NAB का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है।

हनुमान चालीसा पढ़ने पर महिला को जान से मारने की धमकी

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi Arrested ) को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह लाहौर टोल प्लाज़ा से गुज़र रहे थे। इस बात की पुष्टि उनकी ही पार्टी ने की। गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

मुंबई पुलिस से पंगा, एजाज खान गिरफ्तार

शाहिद खाकान अब्बसी (Shahid Khaqan Abbasi Arrested ) पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। उन्होंने विदेश में अपने एक स्टील कारखाने के बारे में जानकारी नहीं दी थी। अदालत ने अपने फैसले में कहा कि सऊदी अरब की एक कंपनी अल-अजीजिया स्टील मिल्स पूर्व प्रधानमंत्री की है और वह यह बताने में फेल रहे कि इस कंपनी में पैसा कहां से आया।

VIDEOS : बिहार बाढ़ के बीच वायरल हुई मन विचलित करने वाली तस्वीर का सच 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने शाहिद खाकान अब्बासी के गिरफ्तारी को लेकर सरकार की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करते हैं। NAB की संस्था इमरान खान की कठपुतली बन गई है। हम ऐसी इमरान सरकार की ऐसी हरकतों से डरने वाल नहीं हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.