प्रधानमंत्री के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री गिरफ्तार

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज उत्तराखंड के रुद्रपुर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने आने वाले थे, लेकिन भारी बारिश के कारण रैली को रद्द करना पड़ा। वहीं भाजपा (BJP) की विजय शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री तो नहीं पहुंच सके, लेकिन उनके कार्यक्रम का विरोध करने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्त्ता रुद्रपुर के आंबेडकर चौक जरूर पहुंच गए। भारतीय जनता पार्टी की विजय शंखनाद रैली का विरोध विपक्ष द्वारा किया जाना था, जिसकी वजह से कांग्रेस (Congress) पार्टी के कार्यकर्त्ता, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ( Harish Rawat Arrested ) के नेतृत्व में काले झंडे लेकर पहुंचे थे।

विपक्षी दल कांग्रेस के विरोध के ऐलान के बाद रुद्रपुर में आयोजित की जा रही भाजपा की रैली की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। रैली और प्रधानमंत्री का विरोध करने के लिए सुबह से ही कांग्रेसी कार्यकर्त्ता जुटने लगे थे। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भारी गहमागहमी हुई। इसके बाद पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ( Harish Rawat Arrested ), पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। विरोध के कारण कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गई हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा के कार्यकर्त्ता प्रधानमंत्री के न आने और तेज बारिश की वजह से वापस लौटने लगे हैं।

हालांकि विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर बस में बैठा लिया। बस में चढ़ाए जाने से पूर्व मंत्री प्रसाद नैथानी ने प्रधानमंत्री के विरोध में, ‘प्रधानमंत्री वापस जाओ’ का नारा लगाते हुए काले झंडे दिखाए। इससे पहले सुबह करीब 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विमान एमआई- 17 जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा। यहां से प्रधानमंत्री को हेलीकॉप्टर से आगे का सफर तय कर रुद्रपुर पहुंचना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। वहीं रुद्रपुर में भी बारिश के बाद लोग सभास्थल से लौट गए।

(प्रभात)

स्‍कूल के सामने आईईडी बम बरामद

कमलनाथ सरकार आतंकी और अति निंदनीय : मायावती

Happy Valentine’s Day 2019 : प्रेमी जोड़ों को शशि थरूर की सलाह

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.