15 करोड़ की हेरोइन के साथ पांच स्मगलर गिरफ़्तार

0

दिल्ली एयरपोर्ट पर पांच अफगानी नागरिक पेट में हेरोइन से भरे 370 कैप्सूल लेकर पहुंचे थे। हेरोइन को दिल्ली, मुंबई और अन्य मेट्रो शहरों में खपाने की योजना थी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और कस्टम विभाग की टीम ने गुप्त सुचना से इन्हे आईजीआई एयरपोर्ट पर धर दबोचा, पकड़ी गई हेरोइन की कीमत लगभग 15 करोड़ बताई गई है। एयरपोर्ट से पेट में हेरोइन की इतनी अधिक मात्रा में कैप्सूल पकड़े जाने का संभवत: यह पहला मामला है। इससे पूर्व अगस्त 2018 में दो लोगों के पेट से करीब 130 कैप्सूल पकड़े गए थे।

Nirmala Sitharaman Press Conference : निर्मला सीतारमण ने की बड़ी घोषणाएँ

सभी आरोपियों ने हेरोइन के ये कैप्सूल निगल लिए थे जिससे सुरक्षा जांच में बच जाएं, लेकिन एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने के बाद सभी आरोपियों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद लगातार 5 दिन से डॉक्टरों की निगरानी में शौच के द्वारा इनके पेट से कैप्सूल निकाले गए।

वित्त मंत्री के बयान से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल

सुरक्षा एजेंसी के अनुसार जो भी शख्स नशीले पदार्थ का कैप्सूल निगल कर आता है वो आने के कई घण्टे पहले खाना पीना बंद कर देता है और कैप्सूल निकालने तक कुछ नहीं खाता, क्योंकि खाने पीने से कैप्सूल फट जाएगा और ऐसे में निगलने वाले कि मौत हो सकती है. आरोपियों के पास से बरामद इन कैप्सूलों की अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कीमत भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 15 करोड़ आकी गई है। पकडे गए पाँचों आरोपी दोस्त है और अफगानिस्तान में एक दूसरे के पडोसी है। उन्हें स्थानीय मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष मेडिकल व आगे की कार्रवाई करने के लिए पेश किया गया।

SIT Arrested Swami Chinmayananda : रेप के आरोप मे भाजपा का स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

-Mradul tripathi

Share.