Fire breaks out at girls hostel : कोचिंग के बाद अब हॉस्टल में भीषण अग्निकांड

0

सूरत के कोचिंग संस्थान में हुए अग्निकांड के बाद अब दिल्ली के एक हॉस्टल (girls hostel) में भयानक आग लग गई। दक्षिण दिल्ली के जनकपुरी में एक हॉस्टल में आग (Fire Broke Out In Janakpuri Kaveri Hostel) लगने के बाद एक लड़की ने ठीक वैसे ही छत से छलांग लगाईं जैसे कि सूरत में हुए हादसे के दौरान बच्चों ने लगाईं थी।

आग के कारण 6 लड़कियां जख्मी हुई हैं, जिन्हे घायल अवस्था में निजी अस्पताल  पहुंचाया गया। वहीँ समय रहते ज्यादातर लड़कियों को हॉस्टल से सुरक्षित निकाल लिया गया।

BSP नेता को मिठाई के बदले मिली गोली

आग से मची चीख पुकार (Fire Broke Out In Janakpuri Kaveri Hostel)

जानकरी के अनुसार, जनकपुरी के कावेरी गर्ल्स हॉस्टल (Fire Broke Out In Janakpuri Kaveri Hostel) में बुधवार तड़के 3 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब बेसमेंट में इलेक्ट्रिक पैनल के पास आग लग गई। आग थोड़ी ही देर में तेजी से फ़ैल गई। देखते ही देखते आग ग्राउंड फ्लोर पर फैल गई। आग की लपटें देखने के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। थोड़ी देर में ही मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंची और लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। लगभग 50 लड़कियों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Payal Tadvi Suicide Case : पायल तड़वी खुदकुशी केस में तीन डॉक्टर गिरफ्तार

कुछ समय पहले सूरत में हुए अग्निकांड में 20 से ज्यादा बच्चों की जान चली गई थी, जिसके बाद राजधानी दिल्ली सहित कई स्थानों पर कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। इसके बाद कोचिंग को लेकर केजरीवाल सरकार और एमसीडी एक्शन मोड में आ गई थी। चार मंजिला से अधिक स्थानों में चल रही कोचिंग को बंद करने के बारे में भी प्रस्ताव रखा गया है।

सूरत जैसी स्थिति से बचने के लिए केजरीवाल सरकार और MCD ने कोचिंग मालिकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जो बिना सुरक्षा मानकों के दिल्ली में अपनी कोचिंग क्लास चला रहे हैं। अब किसी भी इमारत की छत पर रसोई बनाना या वहां रसोई से संबंधित किसी भी क्रियाकलाप पर पूरी तरह से बैन किया जा रहा है। इसके साथ ही ईमारत के बेसमेंट के हिस्से में भी अब खाना बनाने या रसोई बनाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है।

Kulgam में एक आतंकी ढेर

Share.