झुग्गी झोपड़ियों में लगी भीषण आग से सब कुछ खाक

0

Lucknow : लखनऊ के विभूतिखंड मे भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया।  आग इतनी विकराल थी कि मौके पर सब कुछ जलकर खास हो गया। गोमतीनगर (Gomati Nagar) में डिवाइन हॉस्पिटल (Divine Hospital ) के पास स्थित झुग्‍गी-झोपड़ियों में गुरुवार सुबह हड़कंप मच गया। झोपड़ियों से निकलकर सभी लोग बाहर निकले। आग इतनी तेजी से फैली की कोई सामान भी नहीं बचा पाया (Fire Break Out Near Divine Hospital)। आनन-फानन फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर चार दमकल की गाडि़यां पहुंची। कहा जा रहा है कि विकराल आग में वहाँ रखा सारा कबाड़ खाक हो गया वहीं  15 से 20  झोंपडि़यों का पूरा सामान जल गया।

बाथरूम में झांककर देखा तो कोने में बैठा था खूंखार जानवर

कैसे फैली आग ?

 

डिवाइन हॉस्पिटल (Divine Hospital ) के पास ब्रिज के नीचे कबाड़ का काम होता था। वहीं गरीबों ने अपनी झोपड़ियाँ भी बनाई थी। कबाड़ के ढेर से अचानक धुआं निकलने लगा। इसके बाद आग कि तेज लपटें निकलने लगी। देखते ही देखते उसने विकराल रुप धारण कर लिया और आसपास की झोपड़ियां भी चपेट में आ गईं (Fire Break Out Near Divine Hospital)। झोपड़ियों में रखे सामान में नकद और जेवर भी जलकर खाक हो गए। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। अभी तक आग लगने का कारण भी सामने नहीं आया है (Lucknow News)।

नासा की इस वैज्ञानिक का हॉट फोटो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

मोबाइल की दूकान खाक

इसके पहले लखनऊ (Lucknow News) में गाजीपुर के इंदिरानगर सेक्टर-8 में शुभम रेफ्रिजरेशन नाम के शोरूम में भी बुधवार देर रात अचानक भीषण आग लग गई थी। राहगीरों की सूचना पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था। हादसे में पास की मोबाइल की दुकान भी राख हो गई। पुलिस ने हादसे के बारे में बताया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। जिसमें करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया।

अब रेलवे में जाति के आधार पर होगी रसोइए की भर्ती!

     – Ranjita pathare 

 

Share.