नंबर प्लेट अधिक दाम लेने पर कम्पनी पर मुकदमा

0

वाहनों की हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के नाम पर मनमाने दाम वसूलने वाली गुरुग्राम की लिंक उत्सव कंपनी के खिलाफ कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दरअसल हरियाणा के गुरुग्राम में वाहनों की हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए पहले नोटिफिकेशन के आधार पर 372 रुपए तय किए गए थे। गुरुग्राम की लिंक उत्सव कंपनी लोगों से इस संबंध में 667 रुपए वसूल रही थी। इस तरह लोगों से लिंक उत्सव कम्पनी करीब 298 रुपए अतिरिक्त ले रही थी।

लोगों ने इस बात की शिकायत एसडीएम से की थी। स्कूटी-मोटसाइकिल वालों से डबल दाम वसूले जाने की वजह से लोगों ने कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर, एसडीएम से शिकायत की। वहीं जानकारी में पता चला है कि कंपनी की तरफ से लोगों को दो रसीद दी जाती थीं। इन दोनों रसीदों में से एक रसीद तो सरकार द्वारा निर्धारित दाम की होती थी, लेकिन दूसरी रसीद का कोई औचित्य नहीं था, उस पर सिर्फ वह रकम दर्ज होती थी जो लोगों से वसूल की गई है। वहीँ सरकारी नियमानुसार कम्पनी को लोगों के घरों तक यह नंबर प्लेट पहुचानी होती थी, लेकिन लोगों को अपनी नंबर प्लेट लेने के लिए कंपनी के ऑफिस जाना पड़ता था।

इसकी शिकायत की जब एसडीएम को की गई तब प्राथमिक जांच में कंपनी के खिलाफ कई ऐसे सबूत मिले जिससे साबित हो गया कि उसकी तरफ से अवैध वसूली की जा रही थी। लोगों का आरोप है कि, कम्पनी अभी भी उनसे मनमाने तरीके से वसूली कर रही है। कोर्ट के आदेश पर अब कंपनी के मालिक, कर्मचारियों के अलावा कार्रवाई नहीं करने की सूरत में खुद शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने के आदेश कोर्ट ने दिए हैं।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.