Antagarh Tape Case : टेपकांड में जोगी का नाम

0

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी व उनके बेटे के खिलाफ अंतागढ़ टेपकांड मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल 3 साल पहले हुए अंतागढ़ टेपकांड मामले (Antagarh Tape Case) में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी व उनके बेटे का नाम शामिल है। जोगी व उनके बेटे के खिलाफ कांग्रेस की प्रवक्ता किरणमयी नायक ने इस मामले में पंडरी थाने में केस दर्ज कराया है। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके बेटे के खिलाफ कांग्रेस ने पंडरी थाने में 7 धाराओं में केस दर्ज (FIR Against Former Chief Minister Ajit Jogi ) कराया है।

Parliament Budget Session 2019 LIVE : लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

अंतागढ़ टेपकांड मामले (Antagarh Tape Case) में तीन साल बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व विधायक और अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी, पूर्व विधायक मंतूराम पवार, पूर्व मंत्री राजेश मूणत और डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज (FIR Against Former Chief Minister Ajit Jogi ) किया गया है। अपनी शिकायत में कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक ने लिखवाया है कि, मंतुराम पवार को आर्थिक प्रलोभन दिए जाने के कारण उन्होंने दुर्भावना से 29 अगस्त 2016 को अपना नाम वापस लिया था। उन्हें यह प्रलोभन अजित जोगी,अमित जोगी,राजेश मूणत और डॉ पुनीत गुप्ता ने दिया था। पंडरी पुलिस ने कांग्रेसी प्रवक्ता किरणमयी नायक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) गठित की गई है। गठित की गई एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है।

Mamata Banerjee Vs CBI : सुप्रीम कोर्ट में बहस और फिर…

फिलहाल एसआईटी टेपकांड मामले (Antagarh Tape Case) की जांच कर रही है, लेकिन अभी यह साफ़ नहीं हो सका है कि, दर्ज की गई एफआईआर की जांच भी एसआईटी इसी के साथ करेगी, या फिर अलग से इसकी जांच की जाएगी। गौरतलब है कि इस मामले में विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ कहते हुए जमकर हंगामा किया था। इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी शुरू से ही निष्पक्ष जांच की मांग करती आ रही है। विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की सरकार बदलने के बाद अब कांग्रेस, इस मामले के साथ ही नॉन मामले में भी पुनः जांच कर रही है। इस मामले में साल 2014 के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी मंतूराम पवार ने अचानक अपना नाम वापस ले लिया था। पवार के नाम वापस लेने के बाद इस मामले में खरीद-फरोख्त को लेकर एक सीडी सामने आई थी। खरीद-फरोख्त की इस सीडी मामले में अजीत जोगी, उनके बेटे अमित जोगी, पूर्व सीएम रमन सिंह रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता का नाम सामने आया था।

Bihar Bandh : रालोसपा द्वारा बिहार बंद का आह्वान

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.