website counter widget

वित्त मंत्री ने माना जीएसटी में हैं कई खामियां, देखें video

0

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने एक कार्यक्रम के दौरान यह स्वीकार किया कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (Goods and Services Tax) में अभी भी कई खामियाँ हैं। उन्होने व्यवसायियों, उद्यमियों, सीए और अन्य लोगों से बातचीत के दौरान कहा कि मुझे खेद है कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं कर पाया। वित्त मंत्री (Nirmala Sitharaman GST Tax Reforms) टैक्स एक्सपर्ट से कानून को कोसने के बजाय इसमें सुधार के लिए मदद की मांग की।

सर्वप्रथम स्पेस वॉक करने वाले अंतरिक्ष यात्री का निधन

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman ) ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस देश में लंबे समय के बाद संसद और सभी राज्यों में कई दलों ने एक साथ काम किया और अधिनियम के साथ आए। कुछ अनुभवों के आधार पर हम यह नहीं कह सकते हैं कि यह कैसा ढांचा है। मेरी पहले दिन से यही कामना रही है कि जीएसटी आपकी संतुष्टि को पूरा करे, लेकिन मुझे खेद है कि जीएसटी आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं कर पाया (Nirmala Sitharaman GST Tax Reforms)। यह संसद और सभी राज्य विधानसभाओं में पारित किया गया था। इसमें कुछ कमी हो सकती है। यह शायद आपको मुश्किलें दे सकता है। यह देश का ‘कानून’ है। मैं आपसे अपील करती हूं कि हम मिलकर काम करें, ताकि हमारे पास बेहतर ढांचा हो।

महाबलिपुरम में समुद्र तट की पीएम मोदी ने की सफाई, Video Viral

क्या था सवाल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण से कॉस्ट अकाउंटेंट एसोसिएशन (Cost Accountants Association) के साथ जुड़े एक व्यक्ति ने सवाल किया कि हर कोई मानता है कि जीएसटी को गुड्स एंड सिंपल टैक्स होना चाहिए। हम व्यापार करने के उद्देश्य को जानते हैं। आप कानून की जटिलता को कम करना चाहते थे। आप भी एक सुचारू प्रशासन चाहते हैं और सरकार राजस्व बढ़ाने के लिए इच्छुक है। अगर हमारी चिंताओं को कानून की संरचना को बदलने के बिना भी संबोधित किया जाता है, तो इससे बहुत अधिक बोझ कम हो जाएगा और हर कोई उस में खुश होगा (Nirmala Sitharaman GST Tax Reforms)। सवाल का जवाब देने के बाद वित्त मंत्री ने वाल पुछने वाले व्यक्ति को दिल्ली आमंत्रित किया और  उनकी राय भी मांगी।

कमलनाथ सरकार के विरोधी बने सिंधिया और दिग्गी!

     – Ranjita Pathare

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.