website counter widget

विमान में ही लड़ने लगे पायलट और क्रू सदस्य और फिर…

0

एयर इंडिया (Air India Captain And Crew Fight) की फ्लाइट में पायलट और क्रू के झगड़े का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। विमान में पायलट के और क्रू के बीच लंच बॉक्स साफ़ करने को लेकर बेहद तीखी बहस हो गई। इस विवाद के कारण फ्लाइट 1 घंटे देरी से उड़ान भर सकी। विमान में सवार यात्रियों को 1 घंटे का इन्तेजार करना पड़ा। पायलट और क्रू की इस शर्मनाक हरकत की कड़ी आलोचना की जा रही है।

खरगोन ज़िले में बड़ा हादसा, कई लोगों की जान गई

दरअसल यह विवाद बेंगलुरु से दिल्ली तक की उड़ान भरने वाली फ्लाइट संख्या एआई-772 (AI-772) में हुआ। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर खड़ी इस फ्लाइट में सभी यात्री सवार हो चुके थे और विमान भी उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार था। तभी विमान के पायलट ने क्रू से अपना लंच बॉक्स साफ़ करने के लिए कहा। सभी यात्रियों के सामने ही क्रू ने इस आदेश को मानने से इंकार कर दिया। बस फिर क्या था पायलट को लगा की क्रू ने सभी के सामने उसका आदेश ना मानकर उसकी फजीहत कर दी है।

इसके बाद पायलट और क्रू के बीच बेहद तीखी बहस (Air India Captain And Crew Fight) हो गई। दोनों के विवाद के कारण यात्री 1 घंटे तक परेशान होते रहे। दोनों की बहस के बीच क्रू के अन्य सदस्यों ने इस घटना की जानकारी एयरलाइन्स के उच्च अधिकारीयों को दी। जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने पायलट और क्रू को तत्काल ही फ्लाइट से उतरने के आदेश दिए।

पेट्रोल-डीजल नहीं, अब सड़कों पर चलेंगी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां

विमान 1 घंटे के बाद अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर सका। इस पूरे मामले में एयर इंडिया (Air India) के अधिकारियों का कहना है कि, घटना की पुष्टि कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि पायलट और क्रू की यह हरकत बेहद ही शर्मनाक है। एयरलाइन ने इस घटना के संबंध में पूछताछ के लिए क्रू के सभी सदस्यों को बुलाया है। इतना ही नहीं अब यह मामला एवियेशन रेगुलेटर और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एवियेशन (DGCA) तक पहुंच चुका है। पूछताछ की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद पायलट और क्रू के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

आखिर क्यों कांप रही थी जर्मन चांसलर, Video हुआ Viral

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.