website counter widget

Farmers March Live : किसान घाट पर किसानों का महाघेरा

0

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सैकड़ों किसान आज सड़क पर उतर गए हैं। हजारों अन्नदाता आज सड़कों पर हैं। नोएडा के सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली की ओर कूच कर दिया है। अनपी मांगों को लेकर किसान (Farmers March Live) दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। किसानों की यह यात्रा 11 सितंबर को सहारनपुर से शुरू हो गई। अन्नदाताओं का यह मार्च भारतीय किसान संगठन (Indian Farmers Organization) और कृषि मंत्रालय (Ministry of Agriculture) की नाकामी के बाद शुरू हुआ है।

भाजपा को झटका, शिवसेना ने छोड़ा साथ!

दिल्ली के किसान घाट पर पहुँचकर किसान सरकार के सामने अपनी मांग रखेंगे। किसानों के मार्च को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। शनिवार सुबह होते ही किसानों ने अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। नोएडा से दिल्ली (Delhi) मार्ग पर यदि जाम लग गया तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा (Kishan Ghat)। दिल्ली पुलिस भी नोएडा पुलिस के संपर्क में है। किसान एनएच-24 से होकर जाएंगे तो इसका प्रभाव सीधा गाजियाबाद यातायात व्यवस्था पर भी पड़ेगा।

60 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म, आरोपी निकला नाबालिग

किसानों के मार्च के बारे में किसान नेता पूरन सिंह ने बताया कि कृषि मंत्रालय के साथ किसानों की वार्ता नाकाम हो जाने के बाद दिल्ली की तरफ कूच करने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा था। हम चाहते हैं कि हमारी मांगों की तरफ देश का ध्यान जाए। वहीं किसान नेता राजेंद्र यादव का कहना है कि हमने अपनी मांगे लिखित रूप में सरकार की दी थी, लेकिन हमारी समझ नहीं आ रहा कि सरकार इन मांगों पर विचार क्यों नहीं कर रही है। हमने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया कि हमारी मांगों को सुना जाए।  हमने 11 दिन पहले अपनी पदयात्रा शुरू की थी जो अब दिल्ली की तरफ बढ़ेगी। अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वह भूख हड़ताल कर सकते हैं। नोएडा पुलिस इस मामले में दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय बनाकर काम कर रही है।

ED ने TMC सांसद केडी सिंह के 7 ठिकानों पर की छापेमारी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.