website counter widget

Fani Cyclone Whatsapp Status : तूफ़ान ‘फानी’ के भयानक VIDEOS

0

बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से शुरू हुआ तूफानी ‘फानी ‘ ( Fani Cyclone) अपने फन फैलाते हुए लगातार आगे बढ़ रहा है। ओडिशा में दस्तक दे चूका फानी अब पश्चिम बंगाल की ओर तेजी से बढ़ रहा है। कहा जा रहा है कि रात आठ बजे यह तूफ़ान पश्चिम बंगाल में दस्तक देगा। इसके लिए प्रशासन की ऒर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है। समुद्र के आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। आज हम आपके लिए इस तूफ़ान के कई वीडियो (Fani Cyclone Whatsapp Status) लेकर आये हैं, जो तूफ़ान (Cyclone) के कहर को बयान कर रहे हैं। ओडिशा की और मुड़ने से पहले ही 11 लाख लोगों को तटीय इलाकों से निकाला गया था। यह देश का अब तक सबसे बड़ा आपदा पूर्व अभियान है।

घाटी से बुरहान गैंग का किया सेना ने खात्‍मा

'The Sound And Fury': Video Shows Cyclone Fani's Terrifying Impact

चक्रवाती तूफान फानी के कारण तीनों सेनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुरी समेत अन्‍य तटीय इलाकों में इसके कारण 200 किमी प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। साथ ही तेज बारिश भी हो रही है। कई इलाकों में पेड़ और बिजली के खंबे तक उखड गए हैं। हैदराबाद के मौसम विभाग की और से कहा गया है कि पूरी में इस समय हवा की अधिकतम रफ्तार 240 किमी प्रति घंटा से 245 किमी प्रति घंटा के बीच है. साथ ही पूरे ओडिशा तट पर भारी बारिश हो रही है. फोनी के पूरी तरह से टकराने के बाद इसका असर कम होगा और यह पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों की ओर जाएगा

Fani Cyclone ‘ चुनाव आयोग ने हटाई आचार संहिता, देखें भयावह VIDEOS 

ओडिशा LIVE: तेज हवा-बारिश जारी, गंजाम में गिरे पेड़ और बिजली के खंभे

Image result for fani cyclone

तूफ़ान का असर झारखंड पर भी पड़ा है। झारखंड के मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने कहा था कि चक्रवात फानी के कारण झारखंड के पश्चिम बंगाल और उड़ीसा से सटे इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है।

मप्र के 20 जिले ‘फानी’ तूफान से प्रभावित होंगे

Image result for fani cyclone

Image result for fani cyclone

Image result for fani cyclone

Image result for fani cyclone

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.