ट्विटर पर छलका कुमार का दर्द और गुस्सा

0

देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसके दिल में, पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति संवेदना न हो। जिसका दिल उनके लिए श्रद्धांजलि न दे रहा हो, जिसकी आंखे नम न हो, जिसकी रगों में प्रतिरोध की ज्वाला न धधक रही हो या जो जवानों के साथ हुए धोखे का बदला न लेना चाहता हो। काश्मीर से लेकर आज कन्याकुमारी तक सभी की आंखे नम है, मन दुखी है लेकिन दिलों में शोले भड़क रहे हैं। देश का बच्चा-बच्चा तक आज सरकार से इस हमले का जवाब चाहता है।

इसी आक्रोश और गुस्से को नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट के माध्यम से दर्शाया है। कुमार ने लिखा, “ग़ुस्सा,बेबसी और आंसू हावी हैं नींद पर, कैसी बीत रही होगी उन परिवारों पर ये रात? हर तरफ़ दुनिया सोई है पर मेरी नींद मर सी गई हैं! आंखों में किरचें चुभ रही हैं। हम ही शायद पागल हैं जो संवेदना को इतने गहरे ले बैठते हैं। कंठ में कोई गीला गोला सा अटक रहा है बार बार ईश्वर तू ही कुछ कर।”

इसके बाद कुमार विश्वास ने अलगाववादी नेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए एक और ट्वीट किया और उन्हें पाकिस्तान भेजने का आग्रह प्रधानमंत्री मोदी से किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “सबसे पहले तो ये हुर्रियत-वुरियत जैसै अलगाववादी संगठनों और हमारे टैक्स के पैसे से पल रहे इनके नेताओं को पकड़ के, कालापानी दो या इनेक पृष्ठभाग पर भीषण पदप्रहार करके इनके वाँछित नरक पाकिस्तान दफ़ा करो ! कर दो मोदी जी ! इतिहास और समय दोनों आभारी होंगें।”

इसके अलावा उन्होंने कल ट्वीट के माध्यम से जवानों को सलाम किया था और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा था कि, “पुलवामा के नापाक हमले में घायल जवानों की सेहत के लिए दुआ कीजिए ! उनके परिवारों के साथ हर हाथ दुआ में है! सीआरपीएफ के अपराजेय साहस को पूरा देश कृतज्ञ प्रणाम करता है!” अभी दो घंटे पहले कुमार विश्वास ने 4 पंक्तियाँ ट्वीट करते हुए लिखा,

“देश बनाएँ या फिर अपने बेटों की लाशें ढोयें ?
इसी कश्मकश में हर जीती बाज़ी हारी जाती है !
एक बात ये दिल्ली वाले आख़िर किस दिन समझेंगे ?
कुत्ता पागल हो जाए तो गोली मारी जाती है।”

इन पंक्तियों के माध्यम से कुमार विश्वास ने भी सरकार से इस हमले की जवाब की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस नापाक हरकत का पाकिस्तान और उसके आतंकियों को कड़ा सबक मिलना चाहिए।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.