रेप में नाकाम हुआ तो लगाई आग, 80 फीसदी जली युवती

0

हमारे देश को हुआ क्या है ? इतने रावण हमारे समाज में छिपकर बैठे हैं कि न ही उनकी कोई गिनती कर सकता है और न ही उन्हें कोई पहचान सकता है। अच्छाई का चोला ओड़े ये हैवान मासूमों  को अपना शिकार बनाते हैं और फिर उन्हें मौत के मुंह में डाल देते हैं। ‘बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ’ के  नारे लगाने वाले देश में सिर्फ ‘बेटी जलाओ’ जैसे मामले सामने आ रहे हैं। अब इस समाज में रहने वाली हर बेटी, मां, बहन डरी हुई  है। हैदराबाद में दरिंदगी (Hyderabad Rape-Murder Case) के बाद पीड़िता को आग के हवाले कर दिया गया, उन्नाव (Unnao Rape-Murder Case) में भी पीड़िता को आग लगा दी गई, बिहार के बकसर में दरिंदगी के बाद पीड़िता को गोली मारी गई और आग के हवाले कर दिया गया अब ऐसा ही  एक  और मामला बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur Rape Case) से भी सामने आया है।

Karnataka Bypoll Results 2019 : कर्नाटक उप-चुनाव  के रुझानों में बीजेपी आगे

बिहार के मुजफ्फरपुर में फिर जली एक बेटी

बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur Rape Case) में एक बार फिर दर्दनाक मामला सामने आया है। दुष्कर्म में असफल रहने पर एक दरिंदे ने पीड़िता को आग के हवाले कर दिया। 80 फीसदी जल चुकी पीड़िता को में SKMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पीड़िता कि मौत हो गई।

क्या था मामला ?

जानकारी के अनुसार, आरोपी पीड़िता के साथ  काफी समय से छेड़खानी कर रहा था। जब लड़की नहीं मानी तो आरोपी ने दुष्कर्म करने की कोशिश की और नाकाम होने पर उसे जिंदा जला दिया। परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने पहले भी इस मामले में  पुलिस को शिकायत की थी और सुरक्षा मांगी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। घटना के बाद 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन अब इसका कोई फायदा नहीं  होगा, क्योंकि एक और बेटी इस दिखावटी दुनिया को अलविदा कह चुकी है। बेटियों को पढ़ाने, आगे बढ़ाने के लिए सरकार न  जाने कितनी ही योजनाएँ चला रही है, लेकिन पिछले काफी समय से मांग के बाद भी, ऐसे मामलों  में आई बाढ़ के बाद भी सरकार दरिंदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए एक कानून नहीं  बना पा रही है। उल्टा दरिंदों को मौत देने वाले पुलिस अफसर पर कार्रवाई की जा रही है।

Delhi Fire : 43 लोगों की कब्रगाह बनी फैक्ट्री, देखें मृतकों की सूची

9 साल की  बच्ची के साथ दरिंदगी

मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में भी  9 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता की मां ने बच्ची के चचेरे भाई पर ही दुष्कर्म का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि करीब दो माह से पीड़ित बच्ची के साथ कई बार रेप किया गया। पीड़ित बच्ची की हालत बिगड़ने पर रविवार की शाम एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया।

इंदौर में हो रहा नेशनल होम्योपैथिक सेमिनार का आयोजन

         – Ranjita Pathare 

Share.