वायुसेना के विमान में आई तकनीकी खराबी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

0

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विमान में मंगलवार को अचानक तकनीकी खराबी आ गई। तकनीकी खराबी के चलते विमान को तत्काल ही गुजरात के भावनगर के पास ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हालांकि यह लैंडिंग एहतियातन करवाई गई थी। मिली जानकारी के अनुसार विमान में सवार चालाक दल के सभी 9 सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। विमान में तकनीकी खराबी उस वक़्त आई जब भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का विमान गुजरात के सूरत से जामनगर जा रहा था।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सामने आए ये नाम

इस बारे में जानकारी देते हुए रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि वायुसेना के दक्षिण पश्चिम वायु कमान (SWAC) के उसी विमान में तकनीकी खराबी आई है जिसे सोमवार को सूरत जिले के मंगरोल तालुका में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में बचाव कार्य में तैनात किया गया था। जब वायुसेना (Air Force) का यह विमान सूरत से उड़ान भर जामनगर जा रहा था तब बीच रास्ते में ही उसमें अचानक तकनीकी खराबी आ गई। तकनीकी खराबी के चलते विमान को तत्काल ही भावनगर में 15 समुद्री मील दक्षिण में सुरक्षित रूप से उतारा गया।

अमित शाह के बड़े झूठ से फारुख अब्दुल्ला ने उठाया पर्दा

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि भारतीय वायु सेना के चालक दल के सभी सदस्य और हेलीकॉप्टर पूरी तरह से सुक्षित हैं। बताया जा रहा है कि वायसेना के इसी विमान में चार और पांच अगस्त को राहत एवं बचाव अभियान में हिस्सा लिया था और सूरत के मंगरोल इलाके में बाढ़ग्रस्त लोगों को निकालने का कार्य किया था। प्रवक्ता का कहना है कि यह बेहद अच्छी बात रही की राहत एवं बचाव कार्य के दौरान विमान में किसी भी तरह की कोई तकनीकी समस्या नहीं आई। फिलहाल विमान की जांच की जा रही है और तकनीकी खराबी का पता लगाया जा रहा है। उनका कहना कि जल्द ही इस खामी को दूर कर लिया जाएगा।

अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान

Share.