Fani Cyclone ‘ चुनाव आयोग ने हटाई आचार संहिता, देखें भयानक VIDEOS 

0

भारत पर फानी तूफ़ान (Fani Cyclone VIDEOS) कहर बनाकर बरस रहा। बंगाल की खाड़ी से शुरू हुआ फानी तूफांन अभी तक कई लोगों की जान ले चूका है। उत्तर प्रदेश (UP ) के कुछ इलाकों में भी तूफ़ान का असर देखा जा रहा है। अभी तक तूफ़ान 6 लोगों को निगल चूका है। वहीँ कई लोग घायल भी हुए हैं। दरअसल , फानी तूफ़ान(Fani Cyclone) चमक और गरज उत्तर प्रदेश तक पहुंची। प्रदेश के चंदौली में देर रात आए आंधी और बारिश की वजह से छह लोगों की मौत हो गई। पांच लोगों की मौत बिजली गिरने से और एक युवक की पेड़ गिरने से जान चली गई। दो दिन पहले से पूर्वोत्तर भारत में फानी तूफान के आने का अलर्ट जारी किया गया है। तूफ़ान को देखते हुए चुनाव आयोग ने भी कई जिलों से आचार संहिता हटा दी है।

दिग्विजयसिंह अपने एक बयान से फिर चर्चा में

https://twitter.com/i/status/1124236824195452928

उत्तरप्रदेश सरकार ने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी भी कई जगह बूंदाबांदी और ओला पड़ सकते हैं। तूफ़ान का असर भारत के कई इलाकों में दिख रहा है। गुरुवार की शाम से तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। तेज आंधी की वजह से शहाबगंज थाना क्षेत्र के राममाड़ो गांव में एक नीम का पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आने से 58 वर्षीय राजेश तिवारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके परिवार के दो सदस्य घायल हो गए। फैनी शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे ओडिशा के पुरी तट से टकराया। इससे कई मकानों काे नुकसान पहुंचा है। हजारों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए।

फानी तूफ़ान के बीच बच्ची का जन्म, नाम रखा ‘फानी’

चुनाव आयोग ने हटाई आचार संहिता

ओडिशा के स्टेट स्पेशल रिलीफ कमिश्नर बीपी सेठी ने कहा, ‘‘मैं फिलहाल दो मौतों की पुष्टि कर सकता हूं। एक बुजुर्ग की मृत्यु हार्टअटैक से हुई। जबकि दूसरा व्यक्ति चेतावनी के बावजूद तूफान में गया। पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई।’ चुनाव आयोग ने ओडिशा के 11 जिलों में चुनावी आचार संहिता को हटाने की मंजूरी दे दी है जिससे राहत एवं बचाव कार्यक्रम तेजी से किया जा सके। एक चुनाव अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंगलवार को जारी आदेश में राकेश कुमार ने कहा कि इससे पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, गजपति, गंजम, खोरधा, कटक और जाजपुर में ऐहतियाती कदम उठाने में तेजी आएगी। वहीँ आंध्रप्रदेश के 4 जिलों से भी आचार संहिता हटाई गई।

बंगाल में ‘फानी’ का खौफ, जंजीरों से बांधी ट्रेनें

https://twitter.com/i/status/1124238956088791040

Share.