website counter widget

साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग का नोटिस

0

भाजपा में शामिल हुई साध्वी प्रज्ञा (SADHVI PRAGYA) जिसे पार्टी ने भोपाल विधानसभा से टिकट दिया है, उस पर अब चुनाव आयोग की तलवार लटक गई है। साध्वी द्वारा शहीद करकरे पर दिए गए बयान पर पहले ही राजनीति गर्म हो रही थी और अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने भी साध्वी पर निशाना साधा। दरअसल, आयोग ने साध्वी से बयान के लिए 24 घंटे में जवाब की मांग करते हुए नोटिस जारी (Election Commission Issue Notice To Sadhvi Pragya) किया है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मुम्बई के आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाया था, हालाँकि उन्हें जब अपनी गलती का आभाष हुआ तो उन्होंने माफ़ी भी मांग ली थी।

पीएम मोदी पर फिर कसा चुनाव आयोग ने शिकंजा

Image result for SADHVI PRAGYA SHAHID KARKARE

जानकारी के अनुसार (Election Commission Issue Notice To Sadhvi Pragya), साध्वी ने लालघाटी क्षेत्र में भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र से सम्बोधन में कहा था कि मैं मुंबई जेल में थी उस समय। जांच जो बिठाई थी, सुरक्षा आयोग के सदस्य ने हेमंत करकरे को बुलाया और कहा कि जब सबूत नहीं है तो साध्वीजी को छोड़ दो। सबूत नहीं है तो इनको रखना गलत है, गैरकानूनी है। लेकिन उसने (करकरे) कहा कि मैं साध्वी को नहीं छोड़ूंगा। इतनी यातनाएं दीं, इतनी गंदी गालियां दीं जो असहनीय थी, मेरे लिए और मेरे लिए नहीं, किसी के लिए भी। मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जब किसी के यहां मृत्यु होती है या जन्म होता है। जिस दिन मैं गई थी, उस दिन इसके सूतक लग गया था। ठीक सवा महीने में जिस दिन उसको आतंकवादियों ने मारा उस दिन सूतक का अंत हो गया।

 VIDEO : वोटरों को लुभाने के लिए पात्रा ने गाया गाना

Image result for SADHVI PRAGYA SHAHID KARKARE

साध्वी के बयान पर दिग्गी का रिएक्शन

साध्वी के बयां पर भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि देश के लिए शहादत देने वालों पर किसी को भी कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हालांकि वे चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टिप्पणी नहीं करते हैं, लेकिन ये सच है कि जिसने देश के लिए शहादत दी हो, उस पर किसी को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। करकरे ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए जान गंवा दी।

आज़म खान नहीं लड़ना चाहते चुनाव! जानिये उन्होंने क्या कहा…

Image result for SADHVI PRAGYA SHAHID KARKARE

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.