Eid Al-Adha 2019 : देश भर में ईद का जश्न, जानिए जम्मू-कश्मीर के हालात

0

आज देशभर में बकरीईद (Eid Al-Adha 2019) की नमाज पढ़ी जा रही है। दिल्ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid of Delhi) से लेकर देश भर में सभी मस्जिदों में आज नमाजियों की भीड़ देखी जा रही है। दिल्‍ली के कश्‍मीरी गेट में स्थित पंजा शरीफ दरगाह में बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बकरीद की नमाज अदा की। वहीं बकरी ईद के इस मौके पर सभी की नज़र जम्मू-कश्मीर के हालातों पर टिकी हुई है।

Awadhesh Dubey Toy Salesman की स्टैंड-अप कॉमेडी आप देखते रह जाएंगे

जम्मू-कश्मीर से हालत सामान्य

आर्टिकल 370(Article 370)  हटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो गए हैं। बकरीद पर जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ और राजौरी में मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सेना के जवान तैनात हैं। वहीं आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकी बकरीद के त्योहार पर हमले की बड़ी साजिश रच रहे हैं। कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ये फिदायीन, पुलवामा आतंकी हमले जैसे ही घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं।

सोनिया गांधी चुनी गईं पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष

कश्मीर में हो सकता है आतंकी हमला

आईबी के अधिकारियों का कहना है कि आईएस अभी तक भारत में आतंक फैलाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर पर लिए गए सरकार के फैसले से वह गुस्से में है। आज ईद के मौके पर आतंकी हमला करवा सकते हैं। भारत में तालिबान द्वारा समर्थित कुछ स्लीपर मॉड्यूल की मौजूदगी की खबरें आई हैं, इसके बाद से ही लगातार देश के कई राज्यों में छानबीन और छापामार कार्रवाई कि जा रही है।

ये बनेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

पीएम ने दी बधाई

ईद के इस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा, “ईद-अल-अजहा के अवसर पर मेरी तरफ से शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि यह त्यौहार हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को बढ़ाएगा। ईद मुबारक।” उनके साथ ही बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ईद की बधाई दी।

 

Share.