100 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, कई की मौत

0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जगन्नाथपुर और मुकुंदा घाट (Jagannathpur and Mukunda Ghat) के बीच महानंदा नदी (Mahananda River) में100 लोगों से भरी एक नाव पलटने से हंगामा मच गया है। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। हादसे में कई लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन कई लोगों की मौत भी हो गई। यह हादसा गुरुवार देर रात उस वक्त हुआ जब लोग नौका दौड़ देखने के बाद नाव से वापस लौट रहे थे। एनडीआरएफ की 7  टीमें अभी भी मौके पर हैं और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

सूत्रों के अनुसार, नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार जा रहे थे, तभी नाव पलट गई और हादसा हो गया। हादसे के बारे में क्षेत्र के एसपी ने बताया कि अभी तक नाव के पलटने की वजह पता नहीं चल पाई है, क्योंकि यह उस समय पलटी जब नाविक एक विशेष दिशा में नाव को मोड़ने की कोशिश कर रहा था और उसने नियंत्रण खो दिया था। अभी पाँच लोगों के शव मिले हैं और तीस लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। वहीं बचाव अभियान अभी भी जारी है। आशंका जताई जा रही है कि मौत के आंकड़े और बढ़ सकते हैं।

शुक्रवार सुबह से नदी के आसपास लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, नाव में 100 नहीं बल्कि 60 लोग सवार थे और इसके साथ ही नाव में मोटरसाइकिल भी रखी गई थी। वहीं कई लोगों का यह भी कहना है की नाव में लगभग 100 लोग सवार रहे होंगे। मृतक और लापता में से अधिकतर लोग बंगाल के ही है।  हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।

 

  – Ranjita Pathare

 

 

Share.