Earthquake in Palghar, Maharasthra : भूकंप के झटकों से हिला महाराष्ट्र

0

पालघर : महाराष्ट्र (Earthquake ) में आज यानि शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया और लोग अपने घर से भागने लगे जब भूकंप (Palghar Maharasthra Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों के कारण हंगामा मच गया।  सभी लोग सुरक्षित स्थान की तलाश में घर से बाहर मैदान की ओर भागने लगे। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता (Earthquake intensity on  Richter scale ) 4.8 मापी गई है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के पालघर जिले में (Earthquake in Palghar district of Maharashtra ) कम तीव्रता के तीन भूकंप आए हैं।

ममता बनर्जी ने दी मोदी-शाह को बड़ी धमकी, कहा…

जान माल  का नहीं  नुकसान

पालघर में आए भूकंप(Palghar Maharasthra Earthquake) से किसी भी तरह का नुकसान नहीं  हुआ है।  पालघर में सुबह 5 बजकर 22 मिनट मिनट पर भूकंप के झटकें महसूस  किए गए।  जिला आपदा सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम (District Disaster Cell Chief Vivekananda Kadam ) ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.9 मापी गई है। शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर 26 मिनट पर 3.2 तीव्रता का भूकंप के झटकें महसूस किए गए थे, वहीं रात 9 बजकर 55 मिनट पर एक और भूकंप आया। इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई वहीं इसके बाद फिर झटके महसूस किए गए।

फरार जीतू सोनी को पकड़ने के लिए बिछाया नया जाल  

जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र जोशीमठ के पास 14 किलोमीटर की गहराई में था। इस भूकंप का असर चमोली जिले से सटे रुद्रप्रयाग और पौड़ी में भी महसूस किया गया। 26 अक्टूबर को भी पालघर में 2.7 तीव्रता का भूकंप का झटका लगा था। पालघर के तलासरी व डहाणू तालुका में पिछले वर्ष से लगातार भूकंप के झटके लग रहे है। शुक्रवार शाम को  उत्तराखंड के चमोली और रुद्रप्रयाग में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। चमोली में यह भूकंप शाम 4 बजकर 56 मिनट पर आया।  जहां बारिश के बाद  भी  लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकले।  भूकंप का केंद्र चमोली के पास था।

राहुल, प्रियंका, सोनिया गांधी ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

          – Ranjita Pathare 

 

Share.