दुष्यंत चौटाला ने शिवसेना की कराई बोलती बंद

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) की राजनीति में मचे बवाल के बीच शिवसेना (Shiv Sena ) की मुसीबतें और बढ़ गई है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) और शिवसेना (Shiv Sena ) के बीच चल रहे चुनावी दंगल में अब भाजपा की साथी पार्टी जेजेपी (Jjp ) भी कूद गई है। हरियाणा (Haryana) के डिप्टी सीएम और जेजपी (JJP) नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) शिवसेना (Shiv Sena) के बयान के बाद तिलमिला गए हैं। इसके बाद उन्होने ऐसा जवाब दिया कि शिवसेना की बोलती बंद कर दी।

शिवसेना पर चौटाला का वार

जेजपी (JJP) नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala)  ने शिवसेना को निशाना साधते हुए कहा है, “हम किसी को डरा धमकाकर गठबंधन नहीं करते। शिवसेना के नेता सोच समझकर बयान दें। संजय राउत जी को तो पता है कि दुष्यंत चौटाला कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है पिछले 6 साल से हैं संजय राउत जी ने कभी उनका हालचाल नहीं पूछा। अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरी करके ही बाहर आएंगे उससे पहले नहीं। मैं संजय राउतजी से कहूंगा इस तरह के बयान से उनका कद  नहीं बढ़ता है। उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ बहुत लंबे समय से चल रही है। हमारी पार्टी का गठन 11 महीने पहले हुआ है और 11 महीने में हमने धोखा देकर, किसी से लड़ाई लड़ कर आगे-पीछे हटकर, डरा धमका कर आगे बढ़ने की मंशा नही रखी। ईमानदार राजनीति के तहत जैसे 11 महीने में हमने काम किया है वैसे ही आगामी 5 साल प्रदेश के हित में काम करेंगे जो भी महाराष्ट्र का निर्णय होगा वह भारतीय जनता पार्टी का अंदरूनी मामला होगा।”

क्यो बिफरे चौटाला

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शिवसेना पर इसीलिए बिफरे हैं क्योंकि शिवसेना नेता संजय राउत ने उनके पिता की आड़ में भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होने कहा था कि हमारे पास विकल्प हैं, लेकिन विकल्प का इस्तेमाल कर पाप नहीं करना चाहते हैं। शिवसेना (Shiv Sena) सत्ता की भूखी नहीं है। इस प्रकार की राजनीति से शिवसेना (Shiv Sena) ने हमेशा से अपने को दूर रखा है। यहां कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हैं। यहां हम हैं तो नीति, धर्म और सत्य की राजनीति करते हैं। कांग्रेस कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी।

     – Ranjita Pathare

Share.