website counter widget

बंगाल में फिर डॉक्टरों की पिटाई, क्या फिर होगी हड़ताल ?

0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में डॉक्टरों से मारपीट का मामला अभी अच्छे से शांत भी नहीं हुआ है कि फिर से एक डॉक्टर की पिटाई का मामला सामने आ गया। फिर डॉक्टरों की पिटाई की घटना होने के बाद डॉक्टरों की हड़ताल ( Doctors’ Strike) को और तूल मिल सकता है। मामला हल्दिया (Haldia) के एक अस्पताल से सामने आया है, जहां पर इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। महिला को आईसीयू ( ICU ) में एडमिट कराया गया था, लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। इसके बाद महिला के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया और डॉक्टरों की पिटाई कर दी।

डुमना नेचर रिजर्व में टाइगर सफारी बनाने की तैयारी

जानकारी के अनुसार, हल्दिया में हुई डॉक्टरों की पिटाई की ताजा घटना सामने आने के बाद फिर से प्रदेश के डॉक्टरों ने हंगामा शुरू कर दिया है। अब यह आशंका जताई जा रही है कि क्या फिर से ये हंगामा हड़ताल का रूप ले सकता है ? मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि महिला की मौत के बाद मृतका के परिजनों ने डॉक्टर्स से लेकर नर्स और अस्पताल के स्टॉफ तक जो भी मिला, उसे बुरी तरह पीटा। ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ता मानसून

भले ही पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई हो, लेकिन अभी भी डॉक्टरों के मन में रोष है। हड़ताली डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि ने कहा, “सीएम ममता के साथ हमारी बैठक पॉजिटिव रही और हम अपनी हड़ताल वापस लेते हैं। हम बंगाल के सभी जूनियर डॉक्टरों से अपील करते हैं कि वे जितनी जल्दी संभव हो सके, काम शुरू कर दें। हमने सरकार को बैठक में रखे गए प्रस्तावों पर अमल करने के लिए समय देने का फैसला किया है। ” डॉक्टरों की मांग थी कि उन्हें काम करने के लिए सुरक्षित वातावरण मुहैया कराया जाए, लेकिन यह नया मामला सामने आने के बाद हो सकता है कि डॉक्टर्स अपना गुस्सा दोबारा जाहिर करें।

अशोक गहलोत कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.