website counter widget

Doctors Strike In India Updates : देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल में उठी ये 6 मांग

0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल (India Doctors Strike Demands ) पूरे देश में फ़ैल गई थी, देश भर के डॉक्टर हड़ताल परथे और 6 मांग कर रहे थे। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की सारी मांगे पूरी कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद डॉक्टरों ने काम पर लौटने का फैसला किया है। क्या आप जानते हैं कि डॉक्टरों की क्या मांग थी, जिसके कारण पुरे देश में बवाल मचा हुआ था।

जेपी नड्डा बने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष

 डॉक्टरों की 6 मांग (India Doctors Strike Demands )

# ममता बनर्जी मांगे माफ़ी

कोलकाता के NRS अस्पताल में बवाल के बाद जब डॉक्टर पुलिस के पास गए और वहां कोई  प्रतिक्रिया नहीं मिली, इसके बाद उनका गुस्सा बढ़ गया । इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को चार घंटे के भीतर हड़ताल खत्म करने का अल्टीमेटम दिया था। सीएम बनर्जी के इस रवैये कारण डॉक्टरों  ने हड़ताल का ऐलान कर दिया था। डॉक्टरों की मांग थी कि ममता बनर्जी माफी मांगें।

# घायल डॉक्टरों से मिले सीएम बनर्जी

कमलनाथ ने अमित शाह को खत में क्या लिखा?

नील रत्न सरकारी (NRS) मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की पिटाई के बाद डॉक्टरों का कहना था कि सीएम बनर्जी घायल डॉक्टरों से मिलने आए। डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने और काम पर काम पर लौटने के लिए सरकार के सामने शर्त रखी थी।

# जांच के बाद दस्तावेज दिखाएं

डॉक्टरों का कहना था कि डॉक्टर की पिटाई करने वालों के खिलाफ सरकारी  कार्रवाई की जाए और इसमें हुई जांच के दस्तावेज भी दिखाए जाए। इस मामले में पुलिस की लापरवाही के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

# डॉक्टरों को सुरक्षा बढ़ाएं

देश भर के डॉक्टरों का कहना है कि स्पतालों में सशस्त्र सुरक्षाबलों की तैनाती हो और डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बने। सरकार को ऐसा कानून पारित कराना चाहिए, जिसके डॉक्टरों पर किसी तरह का हमला गैर-जमानती अपराध माना जाए।

# डॉक्टरों को मिले राहत

देश भर के डॉक्टरों ने यह भी मांग रखी है कि आंदोलन के दौरान जिन भी डॉक्टरों के खिलाफ मामले दर्ज कराये गए हैं उन्हें खारिज किया जाए।

Six Months Of Congress In MP : कमलनाथ सरकार की पहली छमाही ऐसी रही

# अस्पतालों में हो जरुरी सुविधाएं

बंगाल के डॉक्टरों ने सीएम बनर्जी से मांग की कि अस्पतालों में जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराएं, जिससे कि मरीजों को भी परेशानी न हो और डॉक्टरों को भी नहीं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.