website counter widget

क्यों किया डॉक्टरों ने मृत शख्स का 10 बार ऐक्स रे ?

0

किसी की मौत के बाद डॉक्टर (Doctor) पोस्टमॉर्टम (Postmortem) करते हैं, जरूरत पड़ने पर एक या दो बार एक्स रे (X-ray) भी करते हैं, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि किसी मरे हुए व्यक्ति का दस बार ऐक्स रे किया गया हो। सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन ये सच है। मेरठ (Meerut) के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज (Lala Lajpat Rai Memorial Medical College) में एक मुर्दे का 10 बार ऐक्स रे (Dead Body 10 X Ray In Meerut) करने का मामला सामने आया है। इस बारे में कई डॉक्टरों को सस्पेंड भी कर दिया गया।

डॉक्टरों पर गिरी गाज (Dead Body 10 X Ray In Meerut)

जानकरी के अनुसार, मुर्दे का 10 बार ऐक्स रे (Dead Body 10 X Ray In Meerut) करने के मामले में दो डॉक्टरों पर गाज गिरी है। इस मामले में कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर (ईएमओ), जूनियर चिकित्सकों और स्टाफ समेत 11 लोगों से जवाब माँगा जा रहा है। हालाँकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि डॉक्टरों ने ऐसा क्यों किया।

क्या था मामला

20 जून को एक व्यक्ति ने तेज रफ़्तार कार के साथ कई वाहनों को टक्कर मार दी थी। इससे कई दुकाने क्षतिग्रस्त हुई थी और एक रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल रिक्शा चालक को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वह मेरठ के फतेहउल्लापुर का रहने वाला था। इलाज के दौरान रिक्शा चालक की मौत हो गई थी। इसके बाद अस्पताल में मजूद मेडिकल स्टाफ ने बिनी किसी सीनियर की अनुमति के मृतक के 10 ऐक्स रे (Dead Body 10 X Ray In Meerut) कर दिए।

इस बात की जानकरी टेक्निशन ने रेडियॉलजी विभाग के प्रभारी डॉक्टर सुभाष को दी। जब यह मामला प्राचार्य तक पहुंचा तो प्राचार्य ने एक ईएमओ, आर्थोपेडिक विभाग से जुड़े जेआर-1 से लेकर जेआर-3 तक पांच लोग और सर्जरी विभाग के पांच लोगों से जवाब तलब किया। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। अब लोगों का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.