सिद्धू को पूर्व मुख्यमंत्री की सलाह

0

पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद, पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक प्रेम दर्शाते हुए, मामले पर बयान दिया था। उनके बयान पर सिर्फ लोगों की ही नहीं बल्कि नेताओं की भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और उन्हें आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। अकाली दल के नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को कैबिनेट से बर्खास्त करने तक की मांग की है। वहीं अब मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह (Digvijaya Singh Advice Navjot Singh Sidhu ) दे डाली है।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह देते हुए एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा, “नवजोत सिंह सिद्धू जी अपने दोस्त को इमरान भाई को समझाइए।”

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने सिद्धू को कहा की पाक प्रधानमंत्री की वजह से उनकी आलोचना हो रही है और गाली दी जा रही हैं। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है।”

हालांकि उन्होंने सिर्फ अपनी पार्टी के नेता को समझाइश नहीं दी बल्कि केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार को सलाह दी है कि, सरकार को इस मामले में गंभीरता से आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है।

हालांकि उन्होंने कई ट्वीट किए और लिखा है कि, हम सभी को दोषी ठहराया जाएगा। क्या हम सभी कुछ वक़्त के लिए अपने बीच के राजनीतिक मतभेदों को नहीं मिटा सकते? फिर उन्होंने यह भी लिखा था कि हम सभी को ऐसे समय में एक साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक सद्भाव को वापस लाने का प्रयास करना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने लिखा कि हम यह कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि “क्या जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस, भाजपा, नेकां, पीडीपी और अन्य राजनीतिक दलों का नेतृत्व इसे हासिल करने के लिए अगले 10 वर्षों तक रोड मैप तैयार करेगा?”

आगे उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, “क्या हम देश के बाकी हिस्सों में निर्दोष कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों के अनावश्यक उत्पीड़न को रोक नहीं सकते हैं? क्या हम कश्मीरियों के साथ कश्मीर चाहते हैं या बिना कश्मीरियों के? हमें एक राष्ट्र के रूप में चुनाव करना है।”

(प्रभात)

स्टार्टअप्स पर मोदी सरकार का फैसला

मैं आशीर्वाद लेने आया हूं : मोदी

पाकिस्तानियों को बाहर जाने का आदेश…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.