Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 10, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 10 April 2020:

01. ईडी से फरार थे डीएचएफएल के वधावन बंधु
महाबलीपुरम से गिरफ्तार दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन 8 मार्च से ही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के डर से फरार थे। येस बैंक मामले में पूछताछ के लिए दोनों एजेंसियां इनकी तलाश में थीं। पहले दोनों खंडाला के एक गेस्ट हाउस में छिपे थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्हें इसे छोड़कर महाबलेश्वर जाना पड़ा था।

बिजनेसमैन को वीआईपी ट्रिटमेंट देने में घिरी महाराष्ट्र की उद्धव सरकार

02. देश में कोरोना के मामले 6500
देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 6400 से ज्यादा हो गई है। वहीं 199 लोग काल के गाल में समा गए हैं। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 51 नए केस आने के बाद 720 हो गई है, जिनमें 430 मरकज से जुड़े हैं।

03. राजस्थान में 31 नए केस
राजस्थान में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए हैं। जयपुर में 15, जैसलमेर में 8 और जोधपुर में 8 नए मरीजों की पहचान हुई है। आज दोपहर दो बजे तक कुल 57 नए मामले सामने आने के साथ अब राज्य में संक्रमितों की संख्या 520 हो गई है।

04. इंदौर में 3 लोगों की मौत
मध्यप्रदेश के इंदौर में तीन लोगों की मौत हो गई है। अब तक यहां 26 लोग दम तोड़ चुके हैं। कल एक डाॅक्टर की भी शहर मंे कोरोना से मौत हो गई थी।

जानिए, लाॅक डाउन को लेकर प्रधानमंत्री से किस राज्य ने क्या कहा?

05. पीएम मोदी ने की संसदीय क्षेत्र के नेतााओं से बात
पीएम मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी जिला जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष और विधायकों से अलग-अलग फोन पर बात और लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने आरोग्य सेतु ऐप को ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड कराने की अपील की। साथ ही मास्क की जगह गमछा से मुंह बांधकर बाहर रहने की सलाह दी।

06. कोरोना में मुस्लिमों को निशाना बनाना ठीक नहीं- ओवैसी
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों को बलि का बकरा बनाना कोरोना वायरस की दवा नहीं है। ना ही ये पर्याप्त टेस्टिंग का विकल्प हो सकता है। झूठी खबरें फैला कर मुसलमानों पर हमले किए जा रहे हैं।

07. आईसीयू से बाहर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री
कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं। डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, प्रधानमंत्री आज शाम आईसीयू से वापस वार्ड में आ गए जहां उनके ठीक होने के शुरुआती चरण में उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी जाएगी।

08. चीन में फिर आए कोरोना के 42 नए मामले
चीन में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 81,907 हो गई। इसके साथ ही देश में ठीक हुए लोगों की भी दोबारा जांच शुरू कर दी गई है ताकि इस घातक वायरस के दोबारा लौटने के सारे रास्ते बंद किए जा सकें। जिन लोगों में इस बार कोरोना वायरस की पुष्टी हुई है उनमें इसके शुरुआती लक्षण नहीं दिखे थे।

लगातार मौत से कोरोना प्रदेश बन रहा मध्यप्रदेश, चिंता में सरकार

09. मध्यप्रदेश की मस्जिद में नमाज़ पढ़ते 40 गिरफ्तार
लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के चिंचवाड़ा के चैरई में एक मस्जिद के अंदर नमाज अदा करते पाए गए 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इलाके में धारा 144 लगे होने के बावजूद ये सभी मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे थे। इन लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।(News Headlines 10 April 2020)

10. अक्षय कुमार ने फिर दिए 3 करोड़
बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। अब उन्होंने 3 करोड़ की राशि बृहन्मुंबई नगर निगम को पीपीई किट तैयार करने के लिए देने की घोषणा की है। अब तक अक्षय कुल 28 करोड़ की राशि दान में देने की घोषणा कर चुके हैं।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.