website counter widget

बीजेपी-शिवसेना की सुलह करवाएंगे यह गुरुजी!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता की रार अभी भी जारी है। सूबे में राजनीति में उठापटक का दौर जारी है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि भाजपा (Bharatiya Janata Party) शिवसेना (Shiv Sena ) की शर्तों के अनुरूप सरकार बनाने के लिए तैयार है या शिवसेना, भाजपा के मुख्यमंत्री के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है। शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। आज या कल सीएम देवेंद्र फड़नवीस (CM Devendra Fadnavis ) अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। एक तरफ शिवसेना है जो 50-50 फॉर्मूले के तहत सीएम पद पर अड़ी है, तो वहीं बीजेपी भी सीएम के पद का बंटवारा नहीं करना चाहती।

अब सिर्फ 167 रुपये बचाकर बने करोड़पति

फडणवीस का फोन नहीं उठा रहे हैं उद्धव

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena chief Uddhav Thackeray ) सीएम देवेंद्र फड़नवीस (CM Devendra Fadnavis ) का फोन नहीं उठा रहे हैं। कुर्सी को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच दांवपेच फंसा हुआ है, जिसे लेकर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को मनाने की पहल करते हुए उन्हें तीन बार फोन भी किया, लेकिन उन्होने फोन नहीं उठाया। इसके बाद अब बीजेपी शिवसेना की सरकार बनवाने के लिए दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े भी सक्रिय हो गए हैं।

भाजपा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन …..

बीजेपी-शिवसेना की सुलह करवाएंगे यह गुरुजी!

शिवसेना और बीजेपी के बीच जारी कलह को मिटाने के लिए संभाजी भिड़े, जिन्हें गुरुजी के नाम से जाना जाता है, वे सक्रिय हो गए हैं। सीएम फडणवीस और उद्धव ठाकरे के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संभाजी भिड़े का बहुत सम्मान करते हैं। गुरुजी ने मातोश्री पर जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात करने पहुंचे। जिसके बाद कई राजनीतिक समीकरण निकाले जा रहे हैं। भिड़े गुरुजी उद्धव ठाकरे से तो नहीं मिल पाए, लेकिन वे शिवसेना नेता और एमएलसी अनिल परब से मिले। अनिल परब ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे उद्धव ठाकरे से बात करेंगे। इस मुलाक़ात के बाद से अब यह कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में जल्द ही नई सरकार का उदय होने वाला है।

नोटबंदी के 3 साल, आर्थिक बदहाली, घोटाले सब हद पार

    – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.