website counter widget

देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

0

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के परिणाम आने के बाद से ही सत्ता के लिए दंगल मचा हुआ है। शिवसेना (Shiv Sena) और भाजपा (B J P) दोनों अपनी-अपनी शर्तों पर अड़ी है, जिससे अभी तक सूबे में किसकी सरकार बनेगी यह तय नहीं हुआ है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा ( Devendra Fadnavis resigned as CM of Maharashtra) दे दिया है। आज उन्होने  राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होने जनता का आभार जताया। उन्होने कहा कि पिछले 5 सालों में किसानों के हित के लिए काम किया। मुंबई में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का भी काम किया।

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को जीत मिली थी। उन्होंने साफ किया कि हमारे बीच ढाई साल के सीएम को लेकर कोई बात नहीं हुई थी।  शिवसेना के नेताओं ने कभी भी मुझसे या बीजेपी के नेताओं से मुलाकात नहीं की जबकि उन्होंने नतीजों के बाद एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं से संपर्क किया और उनसे चर्चा की। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होने आगे कहा कि हमने पिछले पांच सालों में साहस और जोश के साथ कई चुनौतियों का सामना किया।

शिवसेना पर साधा निशाना

शिवसेना पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा की मैंने उद्धव ठाकरे को कई बार फोन किए, लेकिन उन्होने फोन नहीं उठाया। मैं फिर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह कभी भी तय नहीं किया गया था कि 50-50 फॉर्मूले पर सीएम पद साझा किया जाएगा। अमित शाह जी और नितिन गडकरी जी ने कहा कि इस मुद्दे पर कभी फैसला नहीं हुआ था। महाराष्ट्र ने 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए। प्रदेश में 288 सदस्यीय सदन में बहुमत का आंकड़ा 145 है। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीट, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीट जीती है।

 

   – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.