ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार, 26 जनवरी को बड़े हमले की साजिश

0

दिल्‍ली में ISIS के तीन आतंकी गिरफ्तार (Three ISIS Terrorists Arrested) किए गए हैं। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने इन तीनों आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर किस कारण यह दिल्‍ली में प्रवेश किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को तड़के वजीराबाद इलाके में मुठभेड़ के बाद ISIS प्रभावित तीन आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। उनसे पास से पिस्टल और कारतूस मिले हैं। बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी 26 जनवरी को लेकर बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे. इस संबंध में दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी‌ जिसके बाद पूरी राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. बाद में मुखबिरों से सूचना पर स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए तीनों को घेर लिया. मुठभेड़ के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ISIS के निशाने पर है भारत अमेरिकी अधिकारियों का दावा

(Three ISIS Terrorists Arrested) बता दें कि दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Delhi) के लिए तारीख की घोषणा हो चुकी है। वहीं दिल्‍ली में पिछले कई दिनों से सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध (NRC Protest) प्रदर्शन हो रहा है। बुधवार को भी जामा जस्‍जिद के पास बड़ी संख्‍या में लोग रात को जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्‍या में महिला और बच्‍चे शामिल थे। दिल्‍ली पुलिस के लिए इन सभी प्रदर्शन से निपटना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है ऐसे में आतंकी ऐसे ही मौके की तलाश में रहते हैं जब दिल्‍ली में आतंकी हमला किया जा सके।

सामने आया ISIS चीफ बगदादी के खात्मे का Viral Video

3 ISIS Terrorists Arrested By Delhi Police After An Encounter Today
आपको बता दें की इससे पहले 25 नवंबर, 2019 को दिल्‍ली पुलिस ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (Improved Explosive Device) के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार (Three ISIS Terrorists Arrested) किया था। ये गिरफ्तार लोग ISIS माड्यूल के सदस्‍य थे, जो दिल्ली के अलावा असम सहित कई राज्यों में धमाका करने की तैयारी में थे। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा (Delhi Police Special Cell DCP Pramod Kushwaha) ने इसके बारे में खुलासा करते हुए बताया कि दिल्‍ली दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है।

Kamlesh Tiwari Murder Case : ISIS का कनेक्शन, एसआईटी का गठन

-Mradul tripathi

 

Share.