दाऊद ने ली आरएसएस की सुपारी

0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी की बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। दक्षिण राज्य केरल और कर्नाटक में आरएसएस नेताओं की हत्या की सुपारी लेने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीनों आरोपियों ने दो करोड़ रुपए में आरएसएस नेताओं की हत्या की सुपारी ली थी।

हत्या की साजिश रचने वाले तीनों आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में भी कई वीवीआईपी इनके निशाने पर थे। तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

हत्या की साजिश रचने में वली मोहम्मद अफगान, सोनु उर्फ तहसीम और रियादुद्दीन नाम के तीन लोग शामिल थे। वली अफगानिस्तान का, सोनु केरल का और रियादुद्दीन दिल्ली का रहने वाला है। तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि उनके निशाने पर केरल और कर्नाटक के आरएसएस के दो बड़े नेता थे।

केरल का सोनू हत्या की साजिश रचने का मास्टरमाइंड था। उसने वली मोहम्मद और रियादुद्दीन को हायर किया था।

आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि दक्षिण भारत में आरएसएस के कई नेता इनके निशाने पर थे। जिनकी हत्या की साजिश रची जा रही थी। साजिश में सिर्फ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ही नहीं बल्कि दाऊद इब्राहिम गैंग का हाथ बताया जा रहा है। आरएसएस नेताओं की हत्या के पीछे का मकसद भारत में दंगे फैलाना था।

इसके लिए वली मोहम्मद को खासतौर से ट्रेनिंग देकर काबुल से भारत भेजा गया था। इस पूरे खेल में गुलाम रसूल पट्टी का नाम सामने आ रहा है। ये गुजरात का रहने वाला है। वह 2002 में हुए दंगों के बाद फरार हो गया था। अब आरएसएस नेताओं की हत्या की साजिश रच देश का माहौल बिगाड़ने का प्लान रचने वाला भी यह रसूल पट्टी बताया जा रहा है।

कुशाग्र

प्रलहाद बंधवार का हत्यारा गिरफ्तार…

ईंधन पाइप लाइन में भयानक आग

सबसे बड़े अमीर व्यक्ती का निधन

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.