दिल्ली के पीरागढ़ी में भीषण अग्निकांड से 14 लोगों की मौत

0

नई दिल्ली (New Delhi): इस कड़कड़ाती ठण्ड में दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में आज गुरुवार तड़के लगभग सुबह 4:30 बजे एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई (Delhi Paschim Vihar Fire Erupts). आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां और राहत और बचाव कार्य दल लिए मौके पर पहुंच गई। जब राहत और बचाव कार्य किया जा रहा था उस दौरान भी एक विस्फोट हुआ, जिससे कारखाने की इमारत ढह गई। इस हादसे में दमकल कर्मियों सहित कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं। और बचाव अभियान लगातार जारी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 14 लोगों और 13 दमकल कर्मचारियों को बचाया जा चुका है.

बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन में ताबड़तोड़ फायरिंग से 31 मौते

दिल्ली फायर सर्विस (Delhi Fire Service) के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि  सुबह चार बजकर 23 मिनट पर पीरागढ़ी के उद्योग विहार (Delhi Paschim Vihar Fire Erupts) की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की सात गाड़ियां आनन फानन में मौके पर पहुंची। इस दौरान दिल्ली एक ब्लास्ट हुआ और इमारत गिर गई। इसमें फायरकर्मियों समेत कई लोग इसमें फंस गए। वही इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द्र केज्रिवेआल ने कहा है की इस घटना पर हम पूरी नजर बनाये हुए है।

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास फायरिंग…

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के रानी झांसी रोड (Rani Jhasi Road) पर आठ दिसंबर को एक फैक्ट्री (Delhi Paschim Vihar Fire Erupts) में हुई भीषण आगजनी की घटना में करीब 43 लोगों की मौत हुई थी। फैक्ट्री में आने-जाने का एक ही रास्ता एक ही होने की वजह से समय रहते लोग नहीं निकल पाए और दम घुटने से ज्यादातर की मौत हो गई।

Delhi Fire : 43 लोगों की कब्रगाह बनी फैक्ट्री, देखें मृतकों की सूची

 

-Mradul tripathi

Share.