website counter widget

पानी के बाद अब हवा भी बिकने लगी,15 मिनट जिंदगी की कीमत 299 रूपए

0

दिल्ली पिछले कुछ हफ्तों से घातक वायु प्रदूषण(Deadly air pollution) से जूझ रहे हैं, जहरीली हवा दिल्ली के लोगो के जीवन का हिस्सा बन गई है । यदि आप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली(National Capital Delhi) में प्रदूषित हवा में डूबने से बीमार हैं, तो सीधे ऑक्सी प्योर(Oxy pure) के पास जाते हैं – साकेत में एक ऑक्सीजन बार चालू किया गया है। यह विशेष स्थान पंद्रह मिनट के लिए शुद्ध ऑक्सीजन प्रदान करता है।ऑक्सी प्योर को आर्यवीर कुमार ने इसी साल मई में लॉन्च किया था। इस समय यह सब प्रदान करता है शुद्ध हवा – जो मूल रूप से वो है जो आपको अभी चाहिए। ऑक्सी प्योर सात अलग-अलग सुगंधों में शुद्ध हवा प्रदान करता है। लेमनग्रास , ऑरेंज दालचीनी, ईस्पेयरमिंट, पुदीना, नीलगिरी और लैवेंडर – के रूप में चुन सकते हैं।

ऑक्सी प्योर में शुद्ध हवा में साँस लेने के कई फायदे हैं। यह न केवल शरीर को स्फूर्ति देता है बल्कि मन को भी साफ करता है।”नींद के पैटर्न में सुधार होगा, जबकि आपकी त्वचा भी चमक जाएगी। यह सुचारू पाचन में अवसाद और एड्स को ठीक करने के लिए भी जाना जाता है।ऑक्सी प्योर शुद्ध हवा के पंद्रह मिनट के लिए 299 रु लेता है और अलग-अलग सुगंधों के लिए कीमतें अलग-अलग हैं।ऑक्सी प्योर साकेत में सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल (Select City Walk Mall) में स्थित है। दूसरा आउटलेट दिसंबर 2019 तक जल्द ही दिल्ली हवाई अड्डे पर लॉन्च होने की उम्मीद है।

पानी ,हवा हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है. लेकिन ये दुनिया एक बाज़ार है यहाँ सब कुछ बिकता है। पहले बोतलबंद पानी (Bottled water )बिकने की शुरुआत हुई लेकिन अब उसके बाद मनुष्य के जीने के लिए मिलने वाली प्राणवायु ऑक्सीजन(Oxygen) भी बिकने लगी है। दिल्ली में प्रदूषण के खतरनाक स्तर तक पहुंचने के कारण यह सब हुआ है। अब वहा लोग जीने के लिए ये भी कर रहा है। क्योंकि मरता क्या न करता।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.