Delhi Scooty Girl Challan Video Viral : ट्रैफिक नियम तोड़ने के बदले अब चालान नहीं जान देना…..

0

1 सितम्बर से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट ने वाहन मालिकों के नाक में दम कर रखा है। जिधर देखो उधर से आये दिन चालान की भारी भरकम रकम वसूल करने की खबरें आती है। कई मामलों में तो आजकल स्थिति ऐसी हो जाती है की चालान की रकम वाहन की कीमत से अधिक हो जाती है। लेकिन इस बार मामला ऐसा है की चालान के बदले जान दी जा रही है (Scooty Girl Challan Video Viral)। कुछ ऐसा ही प्रकरण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi traffic police) के सामने उस समय आया जब एक स्कूटी सवार लड़की चालान काटने पर आग बबूला हो गई। उसने पहले लड़की ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर हेलमेंट फेंक कर दे मारा और चालान काटने पर खुद जान देने की धमकी देने लगी।

Video : मुजफ्फरपुर में एक और निर्भया कांड, पीड़िता ने सुनाई दास्तान

 

जानकारी के अनुसार दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास जब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक स्कूटी सवार युवती को रोका तो उसने हंगामा करना शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक, लड़की की स्कूटी की नंबर प्लेट टूटी हुई थी (Scooty Girl Challan Video Viral). इसके अलावा स्कूटी चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल कर रही थी, जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका और चालान की बात आई तो युवती ने सुसाइड की धमकी दे दी इस तरह पुलिस और युवती में लम्बी बहस चली कुछ देर बाद लड़की रोने लगी जिसके बाद पुलिस ने उसे फिर ऐसा न करने की हिदायत देकर जाने दिया।

पाकिस्तान नहीं चीन करेगा भारत पर हमला

नए ट्रैफिक नियम के अनुसार जुर्माने की राशि दस गुना तक बढ़ा दी गई है। जैसे लायसेंस न होने पर पहले 500 का चालान था अब बढ़कर 5000 हो गया है। ऐसे ही हर प्रकार की जुर्माने राशि के साथ हुआ है। देश के कई हिस्सों में हजारों रुपये का चालान कटा है, किसी बाइक वाले का 25 हजार, ऑटो वाले का 29 हजार का चालान कटा है. वहीं, कुछ ट्रक वालों का तो लाखों रुपये का चालान कटा है जिससे आम आदमी में चालान के डर का हड़कंप मचा है. अभी तक कई राज्य इस नियम में बदलाव कर चुके हैं, कुछ राज्यों ने चालान की राशि घटाई है तो वहीं कुछ ने अभी इस नियम को लागू ही नहीं किया है.

मोदी को लगता है अब्दुल्ला से डर

-Mradul tripathi

Share.