केजरीवाल ने सबूत के साथ रखी अपने विकास की बात

0

राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले माह यानी फ़रवरी में चुनाव होने हैं। चुनाव की तारिख तय हो जाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference) भी विधानसभा चुनावों से पहले दिल्ली सरकार की उपलब्धियों को गिनाने में लग गए हैं। आज यानी 9 जनवरी को केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली सरकार के कार्यों को गिनाया। उन्होंने दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इन 5 वर्षों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)ने इन दोनों ही व्यवस्थों को बेहतर बनाने का कार्य किया है।

BJP का केजरीवाल से 60 हजार करोड़ का सवाल

आगे केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference) ने कहा कि अगर दिल्लीवासी उन्हें एक और मौका देते हैं तो उनकी सरकार अब पुलिस और एमसीडी को भी बेहतर बनाएंगे। दिल्ली पुलिस के बारे में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस ख़राब नहीं है लेकिन वे भी क्या कर सकते हैं? उन्हें ऊपर से मिलने वाले आदेशों का पालन करना होता है। इसलिए वे ऊपर से आर्डर आने पर, चाहकर भी कानून व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकते। उन्होंने आगे कहा कि आदेश गलत मिलने पर पुलिस गलत ही कार्य करने को मजबूर होती है। अगर उसे सही आदेश दिए जाएं तो ऐसा नहीं होगा और हमें इसका मौका मिलने पर हम इसे करके दिखाएंगे।

अरविंद केजरीवाल के बड़े फैसले से हिली दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference) ने कहा कि भाजपा ने केवल बड़े-बड़े वादे करती है। चुनाव से पहले उन्होंने कई बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। जबकि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने दिल्लीवासियों से किए हर वादे को पूरा किया है। आगे केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सिर्फ अपने वादे पूरे नहीं किए बल्कि इनसे भी ज्यादा काम करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अब दिल्लीवासी तय करें कि उन्हें कार्य करने वाली, अपने वादे पूरे करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार चाहिए या फिर भाजपा सरकार।

बड़ी खबर, सरकार जनता को देगी फ्री इंटरनेट

Prabhat Jain

Share.