उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, आखिर कब तक हारेगी बेटियाँ ?

0

शुक्रवार की अपने साथ सुबह बड़ी ही खुशी लेकर आई थी। आँख खोलते ही पता चला कि हैदराबाद की डॉक्टर ((Hyderabad Rape Case ) के दरिंदों को पुलिस ने एनकाउंटर (Hyderabad Rape Case Encounter)में ढेर कर दिया। बड़ी ही खुशी मिली इस खबर से। पूरे देश में जश्न का माहौल था, सभी के मन में एक आस जग गई कि अब शायद जिस एक कदम का बेटियाँ इंतजार कर रही थी वह बस यही था। शायद पुलिस के इस कदम से कुछ लोगों के मन में तो भय बैठेगा, लेकिन आज (शनिवार) कि सुबह फिर दर्दभरी है। आज फिर एक बेटी (Unnao rape victim dies)  इस पाखंडी दुनिया को छोड़ चुकी है। उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gangrape case) की पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Sajdarjung hospital) में देर रात निधन (Unnao Girl Passes Away ) हो गया। इस खबर से फिर एक बार लोग सकते मे  हैं और सवाल उठा रहे हैं कि क्या अब सभी पीडिताओं को न्याय मिल पाएगा ?

Hyderabad gangrape: प्रियंका के पिता ने कहा ‘मेरी बच्ची की आत्मा को अब शांति मिलेगी’

Unnao Rape Victim Passes Away In Safderjung Hospital

Unnao Rape Victim Passes Away In Safderjung Hospital

फिर दरिंदों की बली चढ़ी एक बेटी…

आज फिर समाज के दरिंदों के कारण एक बेटी इस दुनिया से रुकसात हो गई है। उन्नाव पीड़िता के आखिरी शब्द थे ‘ मैं बच जाऊँगी ना’, लेकिन उसे बचाया (Unnao rape victim death) नहीं जा सका। पीड़िता को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। पीड़िता का शरीर 95 फीसदी जल चुका था। सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट  (Hospital Burn & Plastic Surgery Department) के हेड डॉ. शलभ कुमार (Dr. Shalabh Kumar) ने बताया कि हमारे बड़े प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका। शाम में ही उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई थी। रात 11.10 बजे उसे कार्डियक अरेस्‍ट आया। हमने इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन रात में 11.40 बजे उसकी मौत हो गई।

Hyderabad Police Rapist Encounter Video : सीन रिक्रिएट, हमला और एंकाउंटर का जानिए पूरा घटनाक्रम

Unnao Rape Victim Passes Away In Safderjung Hospital

Unnao Rape Victim Passes Away In Safderjung Hospital

क्या मिलेगी दोषियों को सख्त सजा ?

डॉक्टर ने आगे बताया कि पीड़िता के शव को मोर्चरी में भेज दिया गया है। अस्पताल में मौजूद पीड़िता की मां, बहन और भाई को इसके बारे में बता दिया गया। पीड़िता ने मरने (Unnao rape victim death)से पहले अपने भाई से कहा था कि मैं जीना चाहती हूं। पीड़िता ने यह भी कहा था कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। इस घटना के बाद फिर से बेटियों के सवाल सामने आ रहे हैं  कि अब क्या उन पापियों को सख्त सजा मिल पाएगी ? क्या फिर कोई पुलिस वाला उन दरिंदों को उनके किए की सजा देगा या वो भी निर्भया के आरोपियों की तरह सरकारी मेहमान बनकर जेल की सुविधाओं का लुत्फ उठाएंगे?

उन्नाव रेप पीड़िता जब तक होश में रही बिलख कर कहती रही…

           – Ranjita Pathare 

Share.