website counter widget

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया नक्सल एरिया कमेटी कमांडर वर्गीस और….

0

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस और नक्सलियों के बीच चली मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता  मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा मिलकर किये गए इस ऑपरेशन में नक्सल एरिया कमेटी कमांडर वर्गीस (Raipur Naxal Commander Varghese Dead) मारा गया। इसके साथ ही पुलिस ने अन्य नक्सलियों को भी मार गिराया। जानकरी के अनुसार, गुरुवार सुबह जबरदस्त मुठभेड़ हुई। कुआकोंडा थाना क्षेत्र में धनिकरका के जंगलों में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई। नक्सलियों द्वारा किये गए हमले का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। छत्तीसगढ़ के एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदराज पी नक्सली एरिया कमेटी कमांडर वर्गीस की मौत के बारे में बताया।

जानिये कौन है जिसने सीएम कुमारस्वामी को कहा भैंस और…

दंतेवाड़ा में पुलिस से मुठभेड़ में नक्सल एरिया कमेटी के कमांडर वर्गीस समेत दो नक्सली ढेर

बॉर्डर पर सर्चिंग के दौरान हुई मुठभेड़ (Raipur Naxal Commander Varghese Dead)

बताया जा रहा है कि जब जवान  बॉर्डर पर सर्चिंग के लिए निकले थे तभी घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सली कमांडर वर्गीस सहित दो आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल पुलिस अधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है। गाँवों की सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है। ऐसा कहा जा रहा है कि नक्सली एरिया कमेटी कमांडर वर्गीस ने ही भाजपा के काफिले पर हमले की साजिश रची थी।

जेट की अंतिम उड़ान, 20 हज़ार हुए बेरोजगार

Image result for दंतेवाड़ा हमला

इसके पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में ही भाजपा के काफिले पर हमला किया था। हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी। आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से विधायक के साथ काफिले में मौजूद 3 सुरक्षाकर्मी और एक वाहन चालक की भी मौत हो गई थी। इसके बारे में डीआईजी ऐंटी नक्सल ऑपरेशंस पी. सुंदर राज ने बताया था कि जब विधायक का काफिला यहां से गुजर रहा था। आईईडी ब्लास्ट करके नक्सलियों ने विधायक के काफिले में शामिल सुरक्षाबलों के एक वाहन को निशाना बनाया। पुलिस ने यह भी बताया कि विधायक को पहले ही चेतावनी दे दी गई थी कि हमला हो सकता है, लेकिन विधायक ने पुलिस को बातें को नजरअंदाज कर दिया था। छत्तीसगढ़ में हुए इस हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना की निंदा करते हुए शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की थी।  पीएम ने  अपने ट्वीट में  लिखा था ,’छत्तीसगढ़ में हुए माओवादी हमले की कड़ी निंदा कटा हूं।  ”

जानिये कौन है जिसने सीएम कुमारस्वामी को कहा भैंस और…

Image result for दंतेवाड़ा हमला

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.