पर्यटन स्थलों पर मौत का खौफनाक मंज़र, Viral Video

0

बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में लोग घूमने फिरने निकल ही जाते हैं। यदि आप भी बारिश के माैसम का आनंद लेने निकले हैं तो नदी-कुंडों पर सावधान रहें, नहीं तो बड़े हादसे का शिकार हो जाते हैं। कई ऐसे स्थान हैं, जो पहली बारिश के बाद पर्यटन स्थल (Dangerous Waterfall In India) में तब्दील हो जाते हैं लेकिन वहां उस लिहाज से सुरक्षा संसाधन नहीं होते हैं। कई स्थान तो ऐसे भी होते हैं जहां सूखे हुए स्थान पर पल भर में बाढ़ आ जाती है और वहां पर पर्यटक फंस जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे हादसों (Patalpani Waterfall Review  ) के बारे में बता रहे हैं, जिनमें लापरवाही और असावधानी के कारण कई लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं।

इन दो पर्यटन स्थलों से निगम लेगा पानी

Dangerous Waterfall In India :

मौत के ऐसे खौंफनाक वीडियो, जिनसे रूह काँप जायेगी

इंदौर के पातालपानी का खौंफनाक वीडियो

पर्यटक स्थल पातालपानी (Patalpani waterfall) में पिकनिक मना रहे पाँच लोग नदी में अचानक पानी बढ़ जाने से बहकर 200 फुट नीचे झरने में जा गिरे थे। हादसे के पहले सभी शान्ति से बैठे थे। प्रकृति के खूबसूरत नज़ारों का मज़ा ले रहे थे, लेकिन वे सभी खतरनाक जगह पर बैठे थे, जहां जाने के लिए मना किया गया था। अचानक आये पानी में सभी बाह जाते हैं। हादसे में ( Indore Patalpani Waterfall Review ) एक युवक पानी के तेज बहाव के कारण किसी तरह पत्थरों में अटक गया, जबकि इंदौर की एक युवती सहित चार लोग झरने में गिरकर बह गए। इस घटना का वीडियो देखने के बाद कोई भी पातालपानी जैसे पिकनिक स्पॉट पर जाने से पहले सोचेंगे।

शिवपुरी में 10 से ज्यादा लोग बहे

शिवपुरी के पास सुल्तानगढ़ पिकनिक स्पॉट (Shivpuri Sultangarh Waterfall Accident) पर 15 अगस्त 2018 को पिकनिक मानने गए लोग भी मौत के मुंह में समा गए थे।बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर पिकनिक मनाने गए थे। उस वक्त वहां पर पानी बिल्कुल नहीं था, अचानक से वहां सैलाब आ गया। बचने के लिए ऊंची चट्टानों पर चले गए। देखते ही देखते चारों ओर पानी भर गया। इसके बाद कई लोग बाह गए।

अब से सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही चलेगी

पानी में बहे 24 छात्र

व्यास नदी में हुए हादसे को कोई नहीं भूल सकता है। नदी किनारे पिकनिक मनाने पहुंचे 24 छात्र पानी की चपेट में आ (24 students washed away in beas) गए थे। हैदराबाद के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र स नदी के किनारे फोटो खींच रहे थे। इसी दौरान व्यास नदी पर बने लारजी डैम से छोड़ा गया, जिसकी चपेट में आकर 24 छात्र तेज बहाव में बह गए। करीब 60 छात्रों का दल बस से हैदराबाद से मनाली जा रहा था। कुल्लू और मंडी के बीच थलौट मे पानी कम देखकर छात्र फोटोग्राफी के लिए रुक गए।

Best Tourism Place In Indore : सुकून का जरिया हेरिटेज ट्रेन

रीवा में भी कई हादसे

मध्यप्रदेश के रीवा (Purva Waterfalls Accident) में भी पिकनिक मनाने के लिए गई कई लोग मामूली लापरवाही के कारण हादसे का शिकार हो चुके हैं।

बारिश के मौसम में घूमने जाना, पिकनिक मानना ये सब हम ख़ुशी के लिए करते हैं, लेकिन इसी ख़ुशी के बीच में थोड़ी सी लापरवाही और अनदेखी हमारे परिवार के लिए दुःख का कारण बन जाता है। ‘ टैलेंटेड इंडिया न्यूज़’ आज अपने सभी पाठकों से अनुरोध करता है कि किसी भी पिकनिक स्पॉट या नदी के किनारे जाए तो वहां लगे सावधानी के बोर्ड को सबसे पहले पढ़ें, सारी सावधानियों का ध्यान रखें। सेल्फी, देखादेखी या सनक में कभी भी खतरनाक जगहों पर जाने से बचें।

Share.